Thursday, Apr 25 2024 | Time 02:32 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


डीएपी के बढ़ी कीमत वापस ले सरकार : रालोद

डीएपी के बढ़ी कीमत वापस ले सरकार : रालोद

लखनऊ 25 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के राष्ट्रीय सचिव अनिल दुबे ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार द्वारा डीएपी के दामो में एक साथ 300 रुपये प्रति बैग की गई वृद्धि किसानों पर अत्याचार है और इसे बढ़ोत्तरी को तत्काल वापस लेना चाहिये।

श्री दुबे ने गुरूवार को जारी बयान में कहा कि सरकार किसानों को गुलाम बनाने पर आमादा है। पहले से महंगाई की मार झेल रहे किसानों को महंगाई की मार से बचाने की बजाय सरकार ने डीएपी के दामों में भारी वृद्धि करके किसानों की कमर तोड़ कर रख दी।

उन्होंने कहा कि देश का किसान पेट्रोल डीजल रसोईं गैस बिजली के बढ़े दाम तथा फसलों का उचित मूल्य न मिलने के कारण पहले से परेशान है ऐसे में सरकार ने महंगाई पर ध्यान देने की बजाय किसानों को तबाह और बर्बाद करने वाले तीन कृषि कानूनों को लागू कर दिये और अब डीएपी का दाम 1200 रुपये से बढ़ा कर 1500 रुपये कर दिया ।

श्री दुबे ने कहा कि देश मे लगातार महंगाई बढ़ रही है लेकिन सरकार किसानों को उनकी उपज का सही मूल्य देनें मे पूरी तरह फेल रही है पिछले 4 वर्षों में गन्ने के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई और न ही लागत का डेढ़ गुना देनें पर विचार किया गया ।

उन्होंने सरकार से डीएपी के साथ साथ पेट्रोल डीजल रसोईं गैस व बिजली के बढ़े दामों को तत्काल वापस लेने की मांग की है ।

प्रदीप

वार्ता

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image