Saturday, Apr 20 2024 | Time 01:37 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सुषमा स्वराज के निधन पर राज्यपाल ,मुख्यमंत्री ने किया शोक व्यक्त

सुषमा स्वराज के निधन पर राज्यपाल ,मुख्यमंत्री ने किया शोक व्यक्त

रायपुर 07 अगस्त(वार्ता)छत्तीसगढ़ की राज्यपाल सुश्री अनसुईया उइके एवं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व विदेश मंत्री श्रीमती सुषमा स्वराज के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

सुश्री उइके ने यहां जारी शोक सन्देश में कहा कि सुषमा स्वराज जी महान नेता, योग्य नेतृत्वकर्ता एवं प्रखर वक्ता थीं।उन्होनें अपने संसदीय कार्यकाल को स्मरण करते हुए कहा कि..वे मेरे लिये एक गुरू की भांति थी। जब मैं राज्यसभा में पहलीबार गई तो उन्होंने बड़ी बहन के रूप में मेरा उत्साहवर्धन किया एवं आत्मविश्वास बढाया।उनकी प्रेरणा से मैं संसद में अपने विचार रख सकी..। उनका निधन से देश के साथ ही साथ मेरे लिये अपूर्णीय क्षति हुई है।

सुश्री उइके ने श्रीमती स्वराज के निधन पर अपनी अश्रुपूति श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए अपने शोक सन्देश में ईश्वर से उन्हें मोक्ष प्रदान करने एवं शोक संतप्त परिवार को इस दुखद घड़ी को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने श्रीमती स्वराज के असामायिक निधन पर शोक प्रकट करते हुए इसे भारतीय राजनीति के लिए अपूरणीय क्षति निरूपित किया है। उन्होंने कहा कि श्रीमती स्वराज ने अपने सुदीर्घ राजनीतिक जीवन में अनेक पदों पर सफलतापूर्वक कार्य करते हुए अपनी छाप छोड़ी तथा अपार यश अर्जित किया।ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे तथा उनके परिवार को यह गहन दुख सहन की शक्ति प्रदान करे।

साहू

वार्ता

More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image