Wednesday, Apr 24 2024 | Time 22:49 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


राज्यपाल, मुख्यमंत्री का शिमला बस हादसे पर दुख व्यक्त, न्यायिक जांच के आदेश

राज्यपाल, मुख्यमंत्री का शिमला बस हादसे पर दुख व्यक्त, न्यायिक जांच के आदेश

शिमला, 01 जुलाई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने यहां शहर के खलीनी इलाके में झिंझड़ी के निकट आज सुबह हुये बस हादसे में बस चालक और दो स्कूली छात्राओं की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है।

श्री ठाकुर ने कहा कि इस दर्दनाक हादसे में बस चालक और दो स्कूली छात्राओं की मृत्यु हुई है तथा छह अन्य घायल हुए हैं। वह घायलों का कुशलक्षेम जानने के लिए इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल शिमला पहुंचे और चिकित्सा अधिकारियों को घायलों का बेहतरीन उपचार सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। इस अवसर पर उनके साथ शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज, नगर निगम शिमला की महापौर कुसुम सदरेट, प्रदेश रेडक्रॉस अस्पताल कल्याण शाखा(एचडब्ल्यूएस) की अध्यक्ष डॉ. साधना ठाकुर भी थीं।

बाद में मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में उन्होंने कहा कि दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए न्यायिक जॉंच कराई जाएगी और भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि ऐसे हादसों पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। जो भी इसके लिए दोषी होगा उस पर कड़ी कार्रवाई होगी।

इससे पहले प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, विधानसभा राजीव बिंदल और पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने इस बस हादसे में दो छात्राओं समेत तीन लोगों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है। इन्होंने शोक संतप्त परिवारों के प्रति हार्दिक समवेदना व्यक्त की तथा दिवंगत आत्माओं की शांति की कामना की।

उधर, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने सरकार पर निशाना साधते हुये उससे पूछा है कि राज्य में बसों के हादसों का सिलसिला कम थमेगा। कांग्रेस ने राज्य के परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर से नैतिकता के आधार पर त्यागपत्र देने की भी मांग की। इन्होंने इस हादसे में हुई मौतों पर गहरा दुख व्यक्त किया तथा घायलों का अस्पताल जाकर हालचाल जाना। उन्होंने कहा कि परिवहन निगम की कार्यशालाओं में मैकेनिकल स्टाफ और बस चालकों की कमी दुर्घटनाओं की अहम वजह है। इसके अलावा पार्किग स्थलों की कमी भी सड़क दुर्घटनाओं का मुख्य कारण है।

सं.रमेश1627वार्ता

image