Saturday, Apr 20 2024 | Time 10:46 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


राज्यपाल ने निराश्रितों को कंबल बांटे

राज्यपाल ने निराश्रितों को कंबल बांटे

भोपाल, 28 दिसम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन ने कहा है कि शीतलहर के चलते राजभवन में पदस्थ चिकित्सक गरीब बस्तियों और आश्रय-स्थलों में जाकर मौसमी बीमारियों से ग्रस्त गरीबों और निराश्रितों का उपचार करेंगे और सर्दी से बचाव के उपाय बताएंगे।

राज्यपाल ने भीषण ठण्ड के मद्देनजर आज देर शाम यादगारे शाहजहाँनी पार्क आश्रय-स्थल में पहुँचकर जरूरतमंदों को कम्बल वितरित किये। उन्होंने समाज-सेवी संस्थाओं और चिकित्सकों से अपील की है कि वे भी सर्दी के इस मौसम में गरीबों और निराश्रितों के उपचार तथा सर्दी से बचाव के प्रयासों में सहयोग के लिये आगे आएं। इसके लिये गरीब बस्तियों और आश्रय-स्थलों में सर्दी से बचाव की सामग्री के वितरण के लिये शिविर लगाये जाएं।

श्री टंडन ने आम नागरिकों, समाज-सेवी संस्थाओं तथा स्वैच्छिक संगठनों से आग्रह किया है कि वे जरूरतमंद गरीबों और निराश्रितों की मदद के लिये आगे आएं। उन्होंने कहा कि जरूरतमंदों तक सहायता पहुँचाने के लिये नागरिक और समाज-सेवी संस्थाएँ रेडक्रॉस तथा रैन-बसेरों में सर्दी से बचाव के लिये सामग्री का दान करें। बेघर और बेसहारा लोगों को रैन-बसेरे में जाने के लिये प्रेरित करें तथा आवश्यक होने पर उन्हें वहाँ पहुँचाने में मददगार बनें। इस कार्य में नगर निगम के अधिकारियों की मदद भी हासिल की जा सकती है।

नाग

वार्ता

image