Friday, Mar 29 2024 | Time 14:27 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राज्यपाल कलराज मिश्र ने सरहद की सुरक्षा का जायजा लिया

राज्यपाल कलराज मिश्र ने सरहद की सुरक्षा का जायजा लिया

जैसलमेर, 31 दिसम्बर (वार्ता) राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने नववर्ष की पूर्व संध्या सरहद पर सैनिकों के साथ बिताई और उनका उत्साहवर्द्धन किया।

इससे पहले श्री मिश्र तनोट माता के दर्शन किये और वहां से करीब 20 किलोमीटर दूर भारत-पाकिस्तान सीमा पर सुरक्षा बल 139 वीं वाहिनी सीमा चौकी बबलियानवाला पहुंच कर सरहद की सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

उन्होंने सीमा पर तारबंदी एवं सुरक्षा के तमाम उपायों के बारे में जानकारी ली और सीमा सुरक्षा में जुटे सीमा सुरक्षा बल की सराहना की।

इस अवसर पर सीमा सुरक्षा बल के डी.आई.जी. मुकेश कुमार सिंह, कमाडेण्ट डी.एस. अहलावत तथा नरेन्द्र कुमार यादव ने राज्यपाल को सरहद की सुरक्षा से सम्बन्धित तमाम उपायों एवं इनके लिये अपनाई जाने वाली नवीनतम सुरक्षा एवं संचार तकनीकों के उपयोग से अवगत करवाया। श्री मिश्र ने सीमा सुरक्षा में जुटे अधिकारियों, महिला एवं पुरुष कांस्टेबल तथा सीमा प्रहरियों को सम्बोधित किया और उनका हौंसला बढाया। नव वर्ष की अग्रिम बधाई देते हुए शुभ कामनाएँ व्यक्त की एवं अपनी ओर से मिठाई खिला कर जवानों का मुँह मीठा किया।

राज्यपाल को सीमा क्षेत्र और चौकी का मुआयना कराते हुए बी.एस.एफ. के अधिकारियों ने संपूर्ण गतिविधियों का ब्यौरा दिया।

भाटी सुनील

वार्ता

More News
ट्रोले की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

ट्रोले की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

29 Mar 2024 | 1:26 PM

झुंझुनू 29 मार्च (वार्ता) राजस्थान में झुंझुनू जिले के खेतड़ी क्षेत्र में मेहाड़ा के गोरीर-रामबास सड़क पर एक ट्रोले की टक्कर से मोटरसाईकिल सवार युवक की मौत हो गई।

see more..
image