Thursday, Jan 27 2022 | Time 01:44 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


राज्यपाल रमेश बैस ने हेमन्त सोरेन की बहन आशा सोरेन के वैवाहिक समारोह में भाग लेकर वर-वधु को सुखद दाम्पत्य जीवन के लिए शुभकामनाएं दी

राज्यपाल  रमेश बैस ने  हेमन्त सोरेन की बहन आशा सोरेन के वैवाहिक समारोह में भाग लेकर वर-वधु को सुखद दाम्पत्य जीवन के लिए शुभकामनाएं दी

रांची, 30 नवंबर (वार्ता)झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस ने मंगलवार को सड़क मार्ग से रामगढ़ जिलान्तर्गत गोला प्रखंड के सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्र नेमरा जाकर मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन की बहन आशा सोरेन के वैवाहिक समारोह में भाग लेकर वर-वधु को सुखद दाम्पत्य जीवन के लिए शुभकामनाएं दी।

राज्य के इतिहास में ऐसा प्रथम बार है जब किसी राज्यपाल ने इतने सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों में भी जाकर विवाह समारोह में सम्मिलित होकर अपना आशीर्वाद प्रदान किया। राज्यपाल ने वहाँ मुख्यमंत्री की पत्नी श्कल्पना सोरेन, माता रूपी सोरेन, उनके पिता व राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री शिबू सोरेन, उनके बच्चों, रिश्तेदारों एवं ग्रामीणों से भेंट कर विस्तृत बातचीत की, उनके कुशलक्षेम की जानकारी ली।

इस अवसर पर राज्यपाल को मुख्यमंत्री श्री सोरेन ने अपने गॉंव के संदर्भ में तथा वहाँ बिताये हुए बचपन के दिनों के बारे में अवगत कराया। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके पिता शिबू सोरेन का संघर्ष उन दिनों वहाँ से शुरू हुआ जब वहाँ सड़कें नहीं थीं, केवल जंगल ही थे, बुनियादी सुविधाओं का घोर अभाव था।

राज्यपाल को मुख्यमंत्री ने आसपास के पहाड़ियों एवं ग्रामों के बारे में अवगत कराया। राज्यपाल ने इस अवसर पर वहाँ की गतिविधियों की जानकारी लेते हुए मुख्यमंत्री से कहा कि वह भी एक किसान होने के नाते अपना अधिकांश समय गाँव में व्यतीत करते हैं जहाँ उनका खेत है। राज्यपाल को देखकर ग्रामवासी बहुत उत्साहित थे, विशेषकर ग्रामीण महिलाएं एवं बच्चे उनसे मिलकर बहुत खुश थे। राज्यपाल ने ग्रामीणों से व्यापक संवाद स्थापित किया। राज्यपाल को ग्रामीण अपने मध्य सहज भाव से "जनता के राज्यपाल" के रूप में मौजूदगी प्राप्त करने पर अत्यन्त ही प्रसन्न थे। उन्होंने विभिन्न मानसिक व मनोवैज्ञानिक धारणाओं के विपरीत आम आदमी की भाँति ग्रामीणों के मध्य समय व्यतीत किया तथा उनके गाँव की सौंदर्यता की सराहना की।

विनय

वार्ता

More News
प्रदर्शनकारी अभ्यर्थियों ने गया जंक्शन पर की तोड़फोड़, ट्रेन में लगाई आग

प्रदर्शनकारी अभ्यर्थियों ने गया जंक्शन पर की तोड़फोड़, ट्रेन में लगाई आग

26 Jan 2022 | 8:51 PM

पटना 26 जनवरी (वार्ता) रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) परीक्षा परिणाम में कथित धांधली के विरोध में बिहार में पिछले तीन दिन से अभ्यर्थियों ने उग्र विरोध-प्रदर्शन करते हुए आज गया जंक्शन में तोड़फोड़ करने के बाद एक ट्रेन में आग लगा दी।

see more..
लोगों का अधिकार सुरक्षित हो सके और सभी को विकास का समान अवसर मिले , सरकार की है प्रतिबद्धता: हेमंत सोरेन

लोगों का अधिकार सुरक्षित हो सके और सभी को विकास का समान अवसर मिले , सरकार की है प्रतिबद्धता: हेमंत सोरेन

26 Jan 2022 | 5:33 PM

दुमका, 26 जनवरी (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने दुमका में आयोजित 73 वें गणतंत्र दिवस समारोह में झंडोत्तोलन किया और आकर्षक परेड का निरीक्षण तथा सलामी ली।

see more..
राज्यपाल रमेश बैस ने रांची में राष्ट्रीय ध्वज फहराया

राज्यपाल रमेश बैस ने रांची में राष्ट्रीय ध्वज फहराया

26 Jan 2022 | 5:25 PM

रांची, 26 जनवरी (वार्ता) झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर रांची के मोरहाबादी मैदान में आयोजित राजकीय समारोह में राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

see more..
सुशासन और न्याय के साथ विकास कर रहा बिहार : चौहान

सुशासन और न्याय के साथ विकास कर रहा बिहार : चौहान

26 Jan 2022 | 5:11 PM

पटना 26 जनवरी (वार्ता) बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने राज्य सरकार को सुशासन एवं न्याय के साथ सभी वर्गों के विकास के लिए संकल्पित बताया और कहा कि वह प्रदेश में कानून का राज स्थापित रखने, महिला सशक्तिकरण, कृषि एवं रोजगार सृजन के उद्देश्य से उद्योगों के विकास की खातिर निरंतर प्रयासरत है।

see more..
बिहार : 73वें गणतंत्र दिवस पर गांधी मैदान में लहराया तिरंगा

बिहार : 73वें गणतंत्र दिवस पर गांधी मैदान में लहराया तिरंगा

26 Jan 2022 | 5:04 PM

पटना 26 जनवरी (वार्ता) बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने आज 73वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर राजधानी पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में झंडोत्तोलन किया।

see more..
image