Saturday, Apr 20 2024 | Time 04:27 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राज्यपाल का एक महीने का वेतन एवं बीस लाख कोविड-19 कोष में देने का निर्णय

राज्यपाल का एक महीने का वेतन एवं बीस लाख कोविड-19 कोष में देने का निर्णय

जयपुर, 23 मार्च (वार्ता) राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने प्रदेश में कोरोना वायरस से बचाव के प्रयासों के लिए अपने एक महीने का वेतन तथा राज्यपाल राहत कोष से बीस लाख रूपये कोविड-19 मुख्यमंत्री सहायता कोष में देने का निर्णय लिया है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार श्री मिश्र की इस पहल पर राजभवन के अधिकारियों और कर्मचारियों ने भी अपना एक दिन का वेतन कोरोना वायरस से बचाव के लिए देने का निर्णय लिया है। श्री मिश्र कोरोना वायरस से बचाव के लिए प्रदेश में किए जा रहे कार्यां की लगातार मोनिटरिंग कर रहे हैं। श्री मिश्र आज प्रातः मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से दूरभाष पर बात की और प्रदेश के हालात की जानकारी ली।

राज्यपाल ने इस दौरान मुख्यमंत्री को बताया कि उन्होंने अपना एक माह का वेतन राज्य सरकार के कोविड-19 मुख्यमंत्री सहायता कोष में देने का निर्णय लिया है। इसके अलावा राज्यपाल राहत कोष से भी बीस लाख रूपये की राशि का चैक राज्य सरकार को भेजा जा रहा है। राज्यपाल का एक माह का वेतन 3.50 लाख रूपये है। राजभवन के अधिकारियों एवं कर्मचारियों का एक दिन का वेतन 2.25 लाख रूपये है। श्री मिश्र ने बताया कि कुल मिलाकर 25 लाख 75 हजार रूपये की राशि कोविड-19 राजस्थान मुख्यमंत्री सहायता कोष में भेजा जा रहा है।

श्री मिश्र ने प्रदेश की स्वयं सेवी संस्थाओं और समर्थवान लोगों का आह्वान किया है कि वे प्रदेश के गरीब एवं असहाय लोगों की मदद के लिए आगे आकर इस संकट की घड़ी में हर जरूरतमन्द की मदद का प्रयास करें। उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना वायरस से बचाव के लिए किसी भी प्रकार की दवाई, भोजन और अन्य उपायों में कमी नहीं आनी चाहिए। उन्होंने प्रदेशवासियों से भी इस पुनीत कार्य में सहयोग के लिए आगे आने तथा केन्द्र एवं राज्य सरकार की कोरोना से लड़ने की रणनीति में सहयोग करने की अपील की।

जोरा

वार्ता

image