Saturday, Apr 20 2024 | Time 11:21 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


मंत्रिमंडल की सूची पर राज्यपाल को शीघ्र नियुक्ति करनी चाहिए:राउत

मंत्रिमंडल की सूची पर राज्यपाल को शीघ्र नियुक्ति करनी चाहिए:राउत

नासिक, 08 जनवरी (वार्ता) शिव सेना के सांसद संजय राउत ने शुक्रवार को कहा कि मंत्रिमंडल की मंजूरी के बाद सदस्यों की भेजी गयी सूची के अनुसार राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को शीघ्र नियुक्ति करनी चाहिए।

श्री राउत संवाददाताओं से यह बात कही। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष, पूर्व विधायक वसंत गीते और सुनील बागुल के शिवसेना में प्रवेश की पुष्टि की और कहा कि श्री वसंत गीते और सुनील बागुल दोनों की घर वापसी हुयी है।

उन्होंने कहा कि दोनों नेता पुराने शिव सैनिक हैं जो शिवसेना में वापस आ गये हैं। पार्टी प्रमुख ने वर्षा के आवास पर उनसे मुलाकात की। उन्होंने कहा कि नासिक को फिर से शिवसेना का मजबूत गढ़ बनाना इन दोनों की जिम्मेदारी है।

श्री राउत ने कहा कि दोनो नेताओं के प्रवेश से पार्टी में कोई मतभेद नहीं हैं। आज  शाम पार्टी प्रमुख द्वारा उनकी जिम्मेदारियों की पुष्टि की जाएगी। नासिक शहर में राजनीतिक प्रवाह बदल रहा है। भाजपा के कई पदाधिकारी शिवसेना की राह पर हैं। कुछ लोगों ने मुलाकात की है और जल्द ही इन्हें पार्टी में शामिल कर लिया जाएगा। मंत्रिमंडल ने औरंगाबाद हवाई अड्डे का नाम छत्रपति संभाजी महाराज के नाम में

बदलने के फैसले को मंजूरी दे दी है और इसे केंद्र को भेज दिया है। संभाजी नगर नाम को लेकर कांग्रेस पार्टी भी सकारात्मक है।

बिहार राज्य में औरंगाबाद जिले का नाम बदलने की मांग है। उन्होंने कहा कि भाजपा को इस पर अपनी भूमिका स्पष्ट करनी चाहिए।

उन्होंने ईडी के नोटिस के बारे में कहा, “मैं किसी चीज से नहीं डरता। मेरे विचार में नोटिस , सरकारी कागज है। हमारे पीछे ईडी और सीबीआई लगी है लेकिन अगर हम अपनी तलवारें उठाएँगे तो बहुतों को भागना पड़ेगा। मैं विपक्ष का सम्मान करता हूं। लेकिन प्रताप सरनाइक और गिरीश महाजन के लिए अलग न्याय क्यों? जनता को उत्तर समझना चाहिए।”

राज्य में किसानों की आत्महत्या के संबंध में उन्होंने कहा कि पिछले 40 दिनों  से किसानों ने दिल्ली की सीमा पर आंदोलन कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा,“दिल्ली में किसान आंदोलन में हुयी किसानों की मौत केंद्र द्वारा की गई हत्याएं थीं।”

त्रिपाठी आशा

वार्ता

More News
गड़करी का दावा: भाजपा अबकी बार 400 पार

गड़करी का दावा: भाजपा अबकी बार 400 पार

19 Apr 2024 | 10:34 PM

नागपुर (महाराष्ट्र), 19 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं नागपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार नितिन गडकरी ने शुक्रवार को दावा किया कि पार्टी निश्चित रूप से चार सौ से अधिक लोकसभा सीटें हासिल करेगी और वह पांच लाख से अधिक वोटों के अंतर से विजयी होंगे।

see more..
2024 लोकसभा चुनाव विकासशील भारत के सपने को पूरा करेगा: मोदी

2024 लोकसभा चुनाव विकासशील भारत के सपने को पूरा करेगा: मोदी

19 Apr 2024 | 10:30 PM

मुंबई, 19 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव विकासशील भारत और आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूरा करने का चुनाव है।

see more..
image