Thursday, Mar 28 2024 | Time 20:29 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सरकार प्रदेश की तरक्की के लिए हरसम्भव प्रयास में जुटी-गहलोत

सरकार प्रदेश की तरक्की के लिए हरसम्भव प्रयास में जुटी-गहलोत

बांसवाड़ा 25 जून (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि राज्य सरकार प्रदेश की तरक्की के लिए हरसंभव प्रयासों में जुटी हुई है।

श्री गहलोत मंगलवार को बांसवाड़ा जिले की आनंदपुरी पंचायत समिति के मडकोला मोगजी में राजकीय स्वामी विवेकानंद मंडल विद्यालय भवन के लोकार्पण तथा छात्रावास के शिलान्यास समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सामाजिक सरोकारों के निर्वहन और आमजन को विभिन्न अधिकार देने के लिए सरकार ने कई कदम उठाए हैं। आदिवासियों, गरीबों, पिछड़े वर्गों एवं अल्पसंख्यकों आदि के कल्याण के लिए सरकार निरंतर प्रयासरत है।

उन्होंने कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र आनंदपुरी में 30 बैड बढ़ाकर 50 बैड की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने मेवाड़-वागड़ के स्वतंत्रता सेनानियों और महापुरूषों का स्मरण करते हुए कहा कि उनके त्याग और बलिदान से प्रेरणा पाकर सरकार जनजाति कल्याण के व्यापक प्रयासों में जुटी हुई है।

उन्होंने आदिवासियों से अपने बच्चों को पढाने का आग्रह करते हुये कहा कि एक भी बालक या बालिका शिक्षा से वंचित नहीं रहना चाहिये। उन्होंने आदिवासी क्षेत्रों में अपनी पिछली सरकार में करवाए गए विकास कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि क्षेत्र के विकास में कोई कसर नहीं रखी जाएगी।

image