Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:13 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में विधानसभा चुनाव से पूर्व महागठबंधन का बिखरना तय : जदयू

बिहार में विधानसभा चुनाव से पूर्व महागठबंधन का बिखरना तय : जदयू

पटना 06 जुलाई (वार्ता) बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने इस वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव से पूर्व महागठबंधन के बिखर जाने का दावा करते हुए कहा कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के अहंकार और उनकी अनुभवहीनता ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के साथ सहयोगी दलों की दूरी बढ़ा दी है।

जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि महागठबंधन का चुनाव के पूर्व ही बिखर जाना निश्चित है क्योंकि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के अहंकार और उनकी अनुभवहीनता ने राजद के साथ सहयोगी दलों की दूरी बढ़ा दी है। वहीं, राजद के अंदर भी अंतर्विरोध काफी बढ़ता जा रहा है क्योंकि श्री यादव के नेतृत्व में लोकसभा चुनाव की तरह ही पार्टी की भद पीटनी तय है।

श्री प्रसाद ने कहा कि राजद का लालटेन युग भ्रष्ट्राचार, अपराध, आतंक, परिवारवाद एवं कुनबा परस्ती का प्रतीक रहा है। इसलिए, तेजस्वी के कथित माफी पर जनता न यकीन करती है और न ही इस शिगूफे का राज्य के राजनीतिक परिप्रेक्ष्य पर कोई असर पड़ने वाला है।

जदयू प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) एक बार फिर एक बड़ी जीत की ओर अग्रसर है। वातावरण ऐसा बनने लगा है कि राजग को इस बार वर्ष 2010 से भी बड़ी जीत मिल सकती है। जनता ने मन बना लिया है कि विकास की रफ्तार को और गति देने के लिए श्री कुमार के ही नेतृत्व में अगली सरकार बनेगी।

सूरज शिवा

वार्ता

image