Friday, Mar 29 2024 | Time 13:28 Hrs(IST)
image
खेल


दिल्ली ओलंपिक खेलों का हुआ भव्य उद्घाटन

दिल्ली ओलंपिक खेलों का हुआ भव्य उद्घाटन

नयी दिल्ली, 10 अक्टूबर (वार्ता) दिल्ली ओलंपिक खेलों का बुधवार को तालकटोरा इंडोर स्टेडियम में रिकॉर्ड खिलाड़ियों की मौजूदगी में भव्य उद्घाटन हुआ।

उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि सांसद एवं दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने इन खेलों का उद्घाटन किया। इन खेलों का राजधानी के 30 खेल स्थलों पर 10 से 20 अक्टूबर तक आयोजन किया जाएगा जिसमें रिकार्ड 15000 खिलाड़ी 41 खेलों में हिस्सा लेंगे।

दिल्ली ओलंपिक संघ के अध्यक्ष कुलदीप वत्स ने बताया कि उद्घाटन समारोह में भारतीय ओलम्पिक संघ के उपाध्यक्ष सुधांशु मित्तल और सुनयना कुमारी, पदम् भूषण से सम्मानित महाबली सतपाल, ओलम्पिक पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त भी मौजूद थे। वत्स ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति में भारत के पूर्व सदस्य राजा रणधीर सिंह उद्घाटन समारोह में पूरे समय मौजूद रहे।

यह दिल्ली ओलंपिक खेलों का दूसरा संस्करण है। उद्घाटन समारोह में जितने खिलाड़ी स्टेडियम के अंदर थे उतने ही बाहर थे। समारोह लगभग दो घंटे तक चला। खेलों की शुरुआत गुरूवार से हो जायेगी।

वत्स ने बताया कि उद्घाटन समारोह के बाद स्टेडियम के अंदर ही रस्साकशी का आयोजन भी हुआ। उन्होंने बताया कि इस बार कबड्डी में महिला और पुरुष वर्ग में रिकॉर्ड 125 टीमें जबकि वॉलीबाल में 82 टीमें आयी हैं। बैडमिंटन की शुरुआत कल से लुडलो कैसल में हो जायेगी। इस बार 30 स्थलों पर 41 खेलों का आयोजन होगा।

 

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image