Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:44 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


विकास कार्यों का ग्राफ और नीतीश कुमार की छवि राजग की पूंजी- आरसीपी

विकास कार्यों का ग्राफ और नीतीश कुमार की छवि राजग की पूंजी- आरसीपी

दरभंगा, 19 अक्टूबर (वार्ता) केन्द्रीय मंत्री आर.सी.पी. सिंह ने बिहार के विकास में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए आज कहा कि राज्य में विकास कार्यों का ग्राफ और श्री कुमार की छवि ही राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की पूंजी है।

श्री सिंह ने मंगलवार को कुशेश्वरस्थान विधानसभा उप चुनाव में राजग गठबंधन के उम्मीदवार अमन भूषण हजारी के पक्ष में प्रचार के क्रम में कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजग सरकार के शासनकाल में दरभंगा एवं आसपास के इलाकों में काफी कार्य हुए हैं। उन्होंने कुशेश्वरस्थान एवं अगल बगल के बाढ प्रभावित जल ग्रहण क्षेत्रों में मछली, मखाना को रोजगार श्रृजन एव उद्योगों की संभावनाओं पर चर्चा करते हुए कहा कि दरभंगा में मखाना प्रोसेसिंग यूनिट की स्थापना कर नीतीश कुमार ने ऐतिहासिक पहल की है तथा मील का पत्थर साबित होगा। मखाना और मछली को मिथिला की सांस्कृतिक विरासत बताते हुए कहा कि अब इसे रोजगार का रूप दिया जा रहा है।

केन्द्रीय मंत्री ने मिथिला के सर्वागीण विकास के लिए नीतीश कुमार को प्रतिबद्ध बताते हुए कहा कि यहां की ऐतिहासिक विरासत की सुरक्षा तथा संरक्षण राजग की पहली प्राथमिकता है। संपर्क अभियान में केन्द्रीय मंत्री के साथ चल रहे बेनीपुर के विधायक सह दरभंगा के जदयू जिलाध्यक्ष प्रो० विनय कुमार चौधरी समेत अन्य नेता शामिल थे।

सं.सतीश

वार्ता

More News
राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना खत्म करने और हर युवा को पहली नौकरी का अधिकार देने का किया वादा

राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना खत्म करने और हर युवा को पहली नौकरी का अधिकार देने का किया वादा

20 Apr 2024 | 3:19 PM

भागलपुर 20 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र में चुनाव बाद इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव एलायंस (इंडिया) की सरकार बनने पर अग्निवीर योजना को समाप्त करने और देश के हर युवा को पहली नौकरी का अधिकार देने वादा किया।

see more..
image