Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:20 Hrs(IST)
image
खेल


ग्रास कोर्ट किंग फेडरर 16वीं बार क्वार्टरफाइनल में

ग्रास कोर्ट किंग फेडरर 16वीं बार क्वार्टरफाइनल में

लंदन, 09 जुलाई (वार्ता) आठ बार के चैंपियन और शीर्ष वरीयता प्राप्त स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने फ्रांस के एड्रियन मेनेरिनो की चुनौती को सोमवार को 6-0 7-5 6-4 से ध्वस्त करते हुए 16वीं बार विम्बलडन टेनिस चैंपियनशिप के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया।

नौवें खिताब की तलाश में उतरे विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी फेडरर ने मेनेरिनो से मुकाबला एक घंटे 45 मिनट में जीत लिया। फेडरर का इस जीत के साथ मेनेरिनो के खिलाफ 6-0 का रिकॉर्ड हो गया है। स्विस मास्टर ने अब विम्बलडन में अपने लगातार जीते सेटों की संख्या 32 पहुंचा दी है और वह 2005 से 2006 के बीच लगातार 34 सेट जीतने का अपना रिकॉर्ड तोड़ने से जरा दूर रह गए हैं।

फेडरर ने पहला सेट बातों ही बातों में मात्र 16 मिनट में जीत लिया। लेकिन दूसरे सेट में विश्व के 26वें नंबर के खिलाड़ी ने जज्बा दिखाया और ग्रास कोर्ट किंग को थोड़ा संघर्ष कराया। वह इस साल आल इंग्लैंड क्लब में पहले ऐसे खिलाड़ी बने जो फेडरर के खिलाफ ब्रेक अंक तक पहुंचे, हालांकि वह किसी भी ब्रेक अंक को भुना नहीं सके।

फेडरर ने मैच लगातार सेटों में समाप्त कर 16वीं बार विम्बलडन के क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली जहां उनका मुकाबला फ्रांस के गाएल मोंफिल्स और आठवीं सीड दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन के बीच मैच के विजेता से होगा।

इस बीच स्लोवाकिया की डोमिनिका सिबुलकोवा ने विश्व की नंबर एक खिलाड़ी रोमानिया की सिमोन हालेप को तीसरे दौर में बाहर करने वाली ताइपे की सू वेई सीह को एक घंटे 22 मिनट में 6-4 6-1 से हराकर बाहर कर दिया और क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली। सिबुलकोवा का क्वार्टरफाइनल में लात्विया की एलेना ओस्तापेंको से मुकाबला होगा जिन्होंने बेलारूस की एलियक्सांद्रा सासनोविच को एक घंटे 18 मिनट में 7-6 6-0 से हराया।

महिला वर्ग में 13वीं सीड जर्मनी की जूलिया जॉर्जिस ने क्रोएशिया की डोना वेकिच को चौथे दौर में 6-3 6-2 से हराकर पहली बार क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली। जूलिया इससे पहले अपने पिछले पांच विम्बलडन में पहले दौर में ही बाहर हो गयी थी। उनका अगला मुकाबला हॉलैंड की किकी बर्टेंस से होगा जिन्होंने सातवीं सीड चेक गणराज्य की केरोलिना प्लिसकोवा को एक घंटे 39 मिनट में 6-3 7-6 से हराया। प्लिसकोवा की हार के साथ महिला वर्ग में शीर्ष 10 वरीयता प्राप्त खिलाड़ी बाहर हो गयी हैं।

11 वीं सीड जर्मनी की एंजेलिक केर्बर ने स्विट्जरलैंड की बेलिंडा बेनसिच को एक घंटे 48 मिनट में 6-3 7-6 से हराया। इटली की कैमिला जियोर्जी और रूस की दारिया कसात्किना ने भी अंतिम आठ में जगह बना ली है।

राज

वार्ता

More News
यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

22 Apr 2024 | 11:59 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) संदीप शर्मा की 18 रन देकर पांच विकेट की घातक गेंदबाजी के बाद यशस्वी जायसवाल नाबाद (104) और संजू सैमसन नाबाद (38) की शानदार पारियों की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 38वें मैच में मुंबई इंडियंस को नौ विकेट हरा दिया है। यह राजस्थान की आठ मैचों में सातवीं जीत हैं।

see more..
युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

22 Apr 2024 | 11:14 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान रॉयल्स के लेग-स्पिनर युजवेंद्र चहल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

see more..
image