Friday, Apr 19 2024 | Time 07:39 Hrs(IST)
image
ऑटोवर्ल्ड


ऑटो एक्सपो में पहुंचे 6 लाख लोग

ऑटो एक्सपो में पहुंचे 6 लाख लोग

ग्रेटर नोएडा, 14 फरवरी (वार्ता) राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के ग्रेटर नोएडा में आज आॅटो एक्सपो - द मोटर शो 2018

समाप्त हो गया और छह दिवसीय इस एक्सपो में 6.05 लाख से अधिक लोग चमचमाती कारों और मोटरसाइकिलों को देखने पहुंचे।

ऑटो एक्सपो के समापन के मौके पर सोसायटी आॅफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (सियाम) के महानिदेशक विष्णु माथुर ने कहा कि शो की शुरुआत सात फरवरी को हुई थी लेकिन शुरुआत के दो दिन मीडिया के लिए सुरक्षित थे। नौ फरवरी से यह आम लोगों के लिए खुला था। इस दौरान कुल मिलाकर 6,05,175 लोग मेले में आये।

उन्होंने कहा कि इसमें 119 कंपनियों ने 500 से अधिक उत्पाद प्रदर्शित किये थे। प्रदर्शक कंपनियों में 53 वाहन निर्माता थे जिन्होंने 100 से अधिक उत्पाद प्रदर्शित किये। इनमें 22 नये लाँच, 81 उत्पादों का अनावरण किया और 18 कॉन्सेप्ट वाहन प्रदर्शित किये गये।

श्री माथुर ने कहा कि इसमें 14 नये ब्रांड लाँच किये गये जिनमें किया मोटर्स इंडिया, इंडिया कवासाकी मोटर्स और क्लेवेलैंड साइकलवेर्क्स जैसे ब्रांड भी शामिल हैं। इसमें कंपनियों ने 25 इलेक्ट्रिक वाहन प्रदर्शित किये। 11 स्टार्टअप ने अपने उत्पाद शो केस किये।

निसान, फोर्ड इंडिया, बजाज ऑटो, रॉयल इनफील्ड और फॉक्सवैगन समूह के इस एक्सपो में शामिल नहीं होने के बावजूद इसको सफल बताते हुये उन्होंने कहा कि शो के दौरान हर दिन लोग आये हैं। उन्होंने कहा कि जितने दर्शकों के आने का अनुमान था, लगभग उतने दर्शक आये हैं।

शेखर.श्रवण

वार्ता

There is no row at position 0.
image