Thursday, Apr 18 2024 | Time 23:25 Hrs(IST)
image
खेल


मुम्बई-हरियाणा मुक़ाबले से शुरू होगा ग्रेटर नोयडा चरण

मुम्बई-हरियाणा मुक़ाबले से शुरू होगा ग्रेटर नोयडा चरण

ग्रेटर नोयडा, 23 जनवरी (वार्ता) पंचकूला और लुधियाना के सफल आयोजन के बाद प्रो रेसलिंग लीग का सफर ग्रेटर नोयडा पहुंच चुका है। गुरुवार को यहां मुम्बई महारथी और हरियाणा हैमर्स के बीच मुक़ाबला होगा। सीज़न 1 का फाइनल भी मुम्बई-हरियाणा के बीच हुआ था, जिसमें मुम्बई ने बाज़ी मारी थी। इसमें खासकर पुरुषों के निचले तीन वजनों के मुक़ाबलों में बेहद संघर्ष देखने को मिल सकता है।

पुरुषों के 57 किलो में रवि का मुक़ाबला रूस के उन इब्रागिम इलियासोव से है जिन्हें संदीप तोमर ने हराया है जबकि संदीप तोमर को रवि इसी लीग में एकतरफा अंदाज़ में हरा चुके हैं। 65 किलो में रजनीश और हरफूल के बीच मुक़ाबला भी कांटे का हो सकता है। दोनों छत्रसाल स्टेडियम से हैं और दोनों एक दूसरे की ताक़त से भी भली भांति वाकिफ हैं।

इस बार राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में दोनों ने अलग-अलग वजन में स्वर्ण पदक हासिल किये हैं। इसी तरह 74 किलो में तेज़ी से उभरते पहलवान सचिन राठी का मुक़ाबला अनुभवी प्रवीण राणा से है। सचिन ने अपने पहले मुक़ाबले में पूर्व एशियाई चैम्पियन अमित धनखड़ को हराकर बड़ा उलटफेर किया है। वहीं प्रवीण राणा के लिए सचिन की चुनौती आसान नहीं रहने वाली।

सुपर हैवीवेट वर्ग में मुम्बई के यूरोपीय चैम्पियन बेतसीव व्लाडिस्लाव के सामने अलेक्ज़ेंडर खोतसियानव्हस्की होंगे, जो यूपी दंगल के दिग्गज जॉर्जी को हरा चुके हैं। यह मुक़ाबला बेहद आकर्षण का केंद्र हो सकता है। दोनों टीमें टॉस में अपनी कमज़ोर कड़ियों को बचाने की पूरी कोशिश करेंगी।

 

image