Friday, Apr 19 2024 | Time 09:41 Hrs(IST)
image
खेल


रोहित के 'धीरज' के कायल हुए ग्रीन

रोहित के 'धीरज' के कायल हुए ग्रीन

बेकनहम, 04 जून (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी कैमरन ग्रीन को उम्मीद है कि वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस में रोहित शर्मा के साथ खेलने के बाद भारतीय कप्तान जैसा 'धीरज' अपने खेल में ला सकेंगे।

आईपीएल के इतिहास के सबसे महंगे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ग्रीन ने हाल ही में समाप्त हुए टूर्नामेंट में 452 रन बनाये और छह विकेट लिये। पांच बार की चैंपियन मुंबई भले ही दूसरे क्वालीफायर में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गयी, लेकिन ग्रीन ने रोहित की कप्तानी में अपने डेब्यू आईपीएल सीजन में शानदार प्रदर्शन किया।

ग्रीन ने आईसीसी के साथ बातचीत में कहा, "रोहित जो धीरज लेकर मैदान पर उतरते हैं वह साफ झलकता है। ज़ाहिर है वह 10 साल से यह (कप्तानी) कर रहे हैं और काफी कुछ अनुभव कर चुके हैं। उनके साथ रहना और किसी परिस्थिति में बात करना बेहतरीन अनुभव था।"

उन्होंने कहा, "मेरी ज़िम्मेदारी थी कि मैं आक्रामक क्रिकेट खेलूं। उसके बाद ज़ाहिर है उन्होंने मुझे स्पिन या तेज गेंदबाजी पर हमला करने का तरीका बताया और यह भी बताया कि किस गेंदबाज पर हावी होना है।"

ग्रीन विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में भारत का सामना करने के लिये पिछले हफ्ते ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ जुड़े। उन्होंने गुरुवार को पहली बार अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया और सात जून से लंदन के द ओवल मैदान पर होने वाले मुकाबले में वह अपने आईपीएल कप्तान रोहित शर्मा से मुकाबला करेंगे।

ग्रीन का मानना है कि शानदार फॉर्म में चल रहे विराट कोहली खिताबी मुकाबले में कंगारुओं के लिये बड़ा खतरा होंगे।

ग्रीन ने कहा, "मुझे लगता है कि विराट कोहली (हमारे लिये चुनौती बन सकते हैं)। वह हमेशा बड़े मौकों पर प्रदर्शन करना पसंद करते हैं। निश्चित रूप से विश्व टेस्ट चैंपियनशइप एक बड़ा मौका है, इसलिए मैं इसके लिए तत्पर हूं।"

मुंबई के आईपीएल प्लेऑफ़ में जाने के बाद ग्रीन इंग्लैंड में ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ जुड़ने वाले आखिरी खिलाड़े थे। वह हालांकि टेस्ट क्रिकेट से जुड़ी तैयारियों को लेकर चिंतित नहीं हैं।

ग्रीन ने कहा, "आप जब एक बार मैदान पर उतर जाते हैं तो टेस्ट क्रिकेट जैसा कुछ नहीं होता। जाहिर है आपके ऊपर दबाव होता है, लेकिन मुझे लगता है कि सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी वही होते हैं जो इसे संभालने में सक्षम होते हैं।"

शादाब

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image