Thursday, Apr 18 2024 | Time 14:09 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी भाजपा सरकार का दिखावा मात्र: अखिलेश

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी भाजपा सरकार का दिखावा मात्र: अखिलेश

लखनऊ 19 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश में दस लाख करोड़ रुपये की परियोजनाओं की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी को राजनीति से प्रेरित करार देते हुये समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि चुनाव नजदीक देख कर सरकार जनता को दिखाने के लिये निवेश का दिखावा कर रही है।

श्री यादव ने सोमवार को पत्रकारों से कहा “ ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरमनी दिखावा है। भाजपा यह सब चुनाव देखकर कर रही है। सरकार ने ग्राउण्ड ब्रेकिंग का कार्यक्रम छह महीनें पहले क्यों नहीं किया। अगर निवेश के लिए कोई उद्योगपति आना चाहता है तो पहले भी आ सकता था। लेकिन अब चुनाव आ गया है। जनता में दिखावा करना है। इसलिए ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी कर रहे हैं।”

उन्होने कहा “ भारत की पांचवी अर्थव्यवस्था का दावा किया जा रहा है पर इसमें किसान कहां है। नौजवान की नौकरी, रोजगार कहां है। जिस विकसित भारत का सपना दिखाया जा रहा है उसका रोडमैप अब तक सामने क्यों नहीं रखा गया है। दावा तो यह भी किया गया है कि देश तीसरी अर्थव्यवस्था की ओर बढ़ रहा है। यह सपना कितना व्यावहारिक होगा। केन्द्र में पांच ट्रिलियन और यूपी में एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था के दावों का आधार क्या है। सरकार यह क्यों नहीं बताती कि एक ट्रिलियन अर्थव्यवस्था बनाने के लिए प्रदेश की विकास दर कितनी होनी चाहिए। भाजपा की डबल इंजन की सरकार में यूपी विकास के मामले में पिछड़ गया है। भाजपा की सरकार में उत्तर प्रदेश में अभी तक कोई बड़ा उद्योग या कोई कम्पनी नहीं लगी। प्रदेश में आज जो कुछ भी विकास दिख रहा है वह सब समाजवादी सरकार की देन है। ”

सपा अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार की गलत नीतियों के चलते सामाजिक-आर्थिक गैर बराबरी बढ़ी है। गरीब और गरीब हो रहा है। भाजपा सरकार ने अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया है। हालत यह है कि देश की 80 करोड़ जनसंख्या सरकारी राशन पर निर्भर है। महंगाई, बेरोजगारी से आम जनता का जीवन त्रस्त है। देश की सम्पत्ति के बड़े हिस्से पर कुछ पूंजीपतियों का कब्जा है। पूंजीपतियों की सम्पत्ति अंधाधुंध बढ़ रही है जबकि गरीब की हालत बिगड़ती जा रही है। किसान कर्जदार हो रहा है तो व्यापारी उत्पीड़न के शिकार हैं। भाजपा सरकार के दस साल में देश में गरीबी और आर्थिक तंगी से एक लाख से ज्यादा किसान आत्महत्या कर चुके हैं।

उन्होने कहा कि समाजवादी पार्टी सामाजिक-आर्थिक गैरबराबरी के विरुद्ध रही है। सपा व्यवस्था परिवर्तन और समानता के लिए संघर्षरत है। सामाजिक न्याय के लिए जातीय जनगणना जरूरी है। सपा का रास्ता ही सभी समस्याओं का समाधान है। लोकसभा का चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है। यह देश के संविधान और भविष्य को बचाने का चुनाव है। गंगा-जमुनी तहजीब को बचाने का चुनाव है। भाईचारा बचाने का चुनाव है। भाजपा ने गरीबों को सबसे ज्यादा धोखा दिया है। भाजपा के कारण बाबा साहब के संविधान, पर खतरा मंडरा रहा है।

श्री यादव ने कहा कि सरकार बताए कि इससे पहले जो इन्वेस्टर मीट और ग्राउण्ड ब्रेकिंग कार्यक्रम हुआ था उसमें कितना निवेश आया था और कितने नौजवानों को नौकरी और रोजगार मिला। भाजपा सरकार जनता को झूठे सपने दिखा रही है। इसके आंकड़ों में कोई सच्चाई नहीं है।

प्रदीप

वार्ता

More News
दो लड़कों की जोड़ी फिर होगी फ्लाप: भूपेन्द्र चौधरी

दो लड़कों की जोड़ी फिर होगी फ्लाप: भूपेन्द्र चौधरी

17 Apr 2024 | 11:52 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने कहा कि दो लड़कों की जोड़ी पहले भी उत्तर प्रदेश में फ्लॉप रही थी और एक बार फिर इस जोड़ी को यूपी की जनता सिरे से नकार देगी।

see more..
राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

17 Apr 2024 | 11:21 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के राम मंदिर पर दिये गये बयान पर पलटवार करते हुये उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आरोप लगाया कि पूरा का पूरा इंडिया समूह भगवान राम की विरोधी है।

see more..
देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

17 Apr 2024 | 11:18 PM

सुलतानपुर, 17 अप्रैल(वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुल्तानपुर की सांसद मेनका गांधी ने आज कहा कि देश जातिवाद से निकलकर विकास‌वाद के रास्ते पर चल पड़ा है।

see more..
image