Thursday, Apr 18 2024 | Time 17:47 Hrs(IST)
image
खेल


सर्बिया और स्विटजरलैंड में ग्रुप ई की रोमांचक जंग

सर्बिया और स्विटजरलैंड में ग्रुप ई की रोमांचक जंग

कालिनिनग्राद, 21 जून (वार्ता) फुटबाल विश्वकप के ओपनिंग मुकाबलों में बड़े उलटफेर करने वाली सर्बिया और स्विटजरलैंड की टीमें शुक्रवार को ग्रुप ई की राह को और रोमांचक बनाने उतरेंगी।

फीफा विश्वकप के ओपनिंग मैच में सर्बिया ने कोस्टा रिका को 1-0 से बड़े उलटफेर का शिकार बनाकर तीन अंक हासिल किये थे। जिस ग्रुप में ब्राजील को शीर्ष पर देखा जा रहा था उसमें अभी सर्बिया सबसे निचली रैंक होने के बावजूद तीन अंक के साथ शीर्ष पर है जबकि ब्राजील और स्विटजरलैंड ने अपने मैच में 1-1 से ड्रॉ खेला था जिसके बाद वह 1-1 अंक लेकर दूसरे और तीसरे नंबर पर हैं।

फीफा विश्व रैंकिंग में छठे नंबर की टीम स्विटजरलैंड ने पांच बार की चैंपियन ब्राजील को ड्राॅ पर रोककर सभी को चौंकाया था और अगले मैच में भी उसे जीत के लिये बराबरी का हकदार माना जा रहा है। हालांकि सर्बिया के लिये यह मैच अधिक महत्वपूर्ण होगा जो जीत के साथ नॉकआउट में जगह पक्की कर लेगी।

स्विस टीम ने आठ वर्ष पहले दक्षिण अफ्रीका विश्वकप में स्पेन को ओपनिंग मैच में हराया था लेकिन वह ग्रुप चरण के लिये क्वालीफाई नहीं कर सकी थी जबकि स्पेन अंतत: चैंपियन बना था। स्विटजरलैंड को खिताब के दावेदारों में नहीं देखा जा रहा है लेकिन टीम अच्छी लय में जिसने अपने आखिरी छह मैच जीते हैं जिसमें ब्राजील और स्पेन के साथ ड्रा भी शामिल है।

सर्बियाई टीम को काफी आक्रामक माना जाता है लेकिन उसने और स्विस टीम दोनों ने ही अभी तक एक एक गोल किये हैं। स्विटजरलैंड के स्टीवन जुबेर ने हैडर से ब्राजील के खिलाफ मैच ड्रा कराया था जबकि सर्बिया के लिये एलेक्सांद्र कोलारोव ने फ्री किक पर विजयी गोल दागा था।

प्रीति

वार्ता

image