Thursday, Aug 18 2022 | Time 04:46 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जीएसटी के अधीक्षक एवं निरीक्षक चार लाख रूपए की रिश्वत के साथ गिरफ्तार

जीएसटी के अधीक्षक एवं निरीक्षक चार लाख रूपए की रिश्वत के साथ गिरफ्तार

भरतपुर 14 जून (वार्ता) राजस्थान के भरतपुर में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने केन्द्रीय वस्तु एवं सेवाकर अलवर के अधीक्षक तथा निरीक्षक को एक स्विफ्ट डिजायर गाड़ी में आज चार लाख रूपए की रिश्वत की राशि ले जाते रंगे हाथो गिरफ्तार किया।

ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महेश मीणा के नेतृत्व में की गई इस कार्यवाही में आरोपीगण से चार लाख रूपये रिश्वत राशि को गाडी से बरामद किया जा चुका है। बताया गया है कि गिरफ्तार आरोपियों केन्द्रीय वस्तु एवं सेवाकर अलवर के अधीक्षक धनराज कुमावत निवासी अमृतकुज, मुरलीपुरा जयपुर हाल निवासी ब्लॉक बी, सूर्यनगर, अलवर एवं निरीक्षक विनय ने भरतपुर के रीको औद्योगिक क्षेत्र स्थित एक ऑइल मिल पर नौ करोड रूपये का फर्जी स्टॉक बताकर मालिक को धमका कर 10 लाख रूपये रिश्वत की मांग की थी।

रिश्वत नहीं देने पर परिवादी के विरूद्ध केस बनाकर गिरफ्तार करने की धमकी दी। परिवादी की तरफ से अपनी ऑइल मिल के कागजात पेश किये जाने पर दोनों आरोपीगणों द्वारा परिवादी के साथ चार लाख रूपये में सौदा तय किया गया।

श्री मीणा ने बताया कि समय का अभाव होने एवं मौके पर दोनों अधिकारियों के मौजूद होने के कारण परिवादी ने उक्त घटना की सूचना जरिये मोबाईल ब्यूरो कार्यालय स्टाफ को दी जिस पर परिवादी को आवश्यक हिदायत दी गई एवं परिवादी द्वारा चार लाख रूपये आरोपीगण को दे दिये।

परिवादी की सूचना के आधार पर उक्त अधिकारी की गाडी स्विफ्ट डिजायर को सीएनजी पम्प रीको रोड भरतपुर के पास रुकवाकर चौक किया गया तो चार लाख रूपये गाड़ी में मिले। मौके पर परिवादी के उपस्थित होने पर एवं कार्यवाही करने का प्रार्थना पत्र पेश करने पर आरोपीगण से चार लाख रूपये रिश्वत राशि को गाडी से बरामद किया जा चुका है।

आरोपीगण के विरूद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्यवाही जारी है।

गुप्ता रामसिंह

वार्ता

image