Friday, Mar 29 2024 | Time 17:19 Hrs(IST)
image
दुनिया


हिरासत में लिये गये गुआइदो के अंगरक्षक: रॉड्रिगज

हिरासत में लिये गये गुआइदो के अंगरक्षक: रॉड्रिगज

कराकास 14 जुलाई (वार्ता) वेनेजुएला के सूचना मंत्री जॉर्ज रॉड्रिगज ने कहा है कि विपक्ष के नेता जुआन गुआइदो के अंगरक्षकों को सरकारी हथियारों की चोरी के आरोप में हिरासत में लिया गया है।

श्री रॉड्रिगज ने शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा, “इन लोगों का राष्ट्रीय बोलिवियन सशस्त्र बलों के शस्त्रागार से चुराए गये हथियारों को बेचने का इरादा था। इन हथियारों का इस्तेमाल इन लोगों ने 30 अप्रैल को तख्तापलट की कोशिश के लिए किया था।”

उन्होंने कहा कि एक महीने की जांच के बाद पाया गया कि श्री गुअाइदो के अंगरक्षक एरिक संचेज, एडूएर्डो गोन्जालेस तथा जैसन परिसी की देश के विशेष सशस्त्र बलों के सशस्त्रागार से चुराए हुए एके-103 बंदूकों को कम से कम 35,000 डॉलर में बेचने की योजना थी।

उल्लेखनीय है कि श्री गुआइदो ने शनिवार को ट्वीट कर कहा था कि उनके अंगरक्षकों को राष्ट्रपति निकोलस मादुरो की सरकार ने कराकास से अगवा करवा लिया है। इससे एक दिन पहले ही बारबाडोस के मुद्दे पर तीन दिवसीय वार्ता तथा अंतरराष्ट्रीय मध्यस्थों की कोशिशों के बाद वेनेजुएला सरकार तथा विपक्ष देश की राजनीतिक स्थित को समान्य करने के लिए बातचीत करने पर सहमत हुए थे।

संतोष.संजय

स्पूतनिक

More News
दक्षिण कोरिया में सड़क दुर्घटना में 17 घायल

दक्षिण कोरिया में सड़क दुर्घटना में 17 घायल

29 Mar 2024 | 3:32 PM

सोल, 29 मार्च (वार्ता) दक्षिण कोरिया में शुक्रवार सुबह दो वाहनों के आपस में टकराने के बाद कई वाहनों के चपेट में आने से करीब सत्रह लोग घायल हो गए।

see more..
image