Wednesday, Apr 24 2024 | Time 02:07 Hrs(IST)
image
खेल


गुजरात, दिल्ली, महाराष्ट्र जूनियर खो खो के क्वार्टर फाइनल में

गुजरात, दिल्ली, महाराष्ट्र जूनियर खो खो के क्वार्टर फाइनल में

सूरत, 21 अक्टूबर (वार्ता) गुजरात के लड़के एसएमसी स्कूल में जारी 39वीं जूनियर राष्ट्रीय खो खो चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। इनके अलावा महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु और दिल्ली की टीमें भी अंतिम-8 दौर में पहुंचने में सफल रही हैं।

गुजरात की टीम ने स्थानीय दर्शकों की हौसलाअफजाई के बीच हरियाणा को चार अंकों से हराया। आलराउंडर मनीष ने मेजबान टीम की ओर से शानदार प्रदर्शन किया और हर पारी में दो अंक बनाए। हरियाणा की टीम ने हालांकि मैच में बने रहने की पूरी कोशिश की लेकिन मेजबान टीम ने उसकी तमाम कोशिशों के बावजूद इस मैच को 21-17 के अंतर से अपने नाम किया।

इसी तरह एक करीबी मैच में दिल्ली ने तमिलनाडु को एक अंक के अंतर से हराया। दिल्ली की टीम ने पहली पारी में तमिलनाडु के 10 खिलाड़ियों को मैट से बाहर कर दिया था जबकि तमिलनाडु की टीम बदले में सिर्फ चार अंक बना सकी। तमिलनाडु के लड़कों ने हालांकि दूसरी पारी में जबरदस्त वापसी की और लगातार सात अंक बनाए और तीसरे राउंड तक जाते-जाते एक अंक की बढ़त हासिल कर ली। दिल्ली ने हालांकि अपना संघर्ष जारी रखा और अंतिम राउंड में जरूरी दो अंक लेकर मैच जीत लिया।

खो खो में महाशक्ति माने जाने वाले महाराष्ट्र ने एक आसान मैच में उत्तर प्रदेश को 15 अंकों और एक पारी से हराया। इस जीत के साथ महाराष्ट्र के लड़के अंतिम-8 राउंड में पहुंच गए हैं। महाराष्ट्र के लिए सौरव अहिर ने शानदार प्रदर्शन किया और मैट पर तीन मिनट बिताते हुए तीन अंक हासिल किए। चेजिंग में महाराष्ट्र को मैच की शुरुआत में ही बढ़त मिल गई थी।

कर्नाटक ने भी ओडिशा को एक करीबी मुकाबले में हराते हुए क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है। केरल, कोल्हापुर और तेलंगाना की टीमें भी प्री क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई हैं।

राज

वार्ता

More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

23 Apr 2024 | 9:50 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद (108) की शतकीय और शिवम दुबे (66) रनों की अर्धशतकीय आतिशी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 211 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image