Sunday, May 19 2024 | Time 11:02 Hrs(IST)
image
खेल


गुजरात फुटसाल चैंपियनशिप बुधवार से

गुजरात फुटसाल चैंपियनशिप बुधवार से

अहमदाबाद, 23 मई (वार्ता) गुजरात स्टेट फुटसाल क्लब चैंपियनशिप 2023 की शुरुआत बुधवार को वडोदरा के समा स्पोर्ट्स इंडोर हॉल में होगी। गुजरात स्टेट फुटबॉल संघ (जीएसएफए) ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की।

संघ के अध्यक्ष परिमल नाथवानी ने बताया कि चैंपियनशिप का फाइनल 31 मई को खेला जायेगा। इस आयोजन में पुरुष वर्ग में नौ जबकि महिला वर्ग में चार टीमें हिस्सा लेंगी। इस चैंपियनशिप को जीतने वाली टीम अखिल भारतीय फुटसाल क्लब चैंपियनशिप में गुजरात का प्रतिनिधित्व करेगी।

जीएसएफए की विज्ञप्ति में कहा गया कि गुजरात फुटसाल की लोकप्रियता बढ़ाने के लिये इस प्रारूप में चैंपियनशिप आयोजित करने वाला पहला राज्य है।

फुटसाल फुटबॉल के पारंपरिक खेल का एक छोटा और रोमांचक रूप है जिसमें पांच-पांच खिलाड़ियों की टीम सपाट फर्श पर मुकाबला करती हैं। फीफा की ओर से मान्यता प्राप्त इस खेल में एक छोटी और कम उछाल वाली फुटसाल गेंद का प्रयोग किया जाता है।

जीएसएफए ने विज्ञप्ति में कहा कि वह भविष्य में बेबी लीग, सब-जूनियर लीग, जूनियर लीग और सीनियर लीग जैसी अन्य प्रतियोगिताएं आयोजित करने पर विचार कर रहा है।

शादाब

वार्ता

More News
करो या मरो के मैच में आरसीबी ने दिया 219 का लक्ष्य

करो या मरो के मैच में आरसीबी ने दिया 219 का लक्ष्य

19 May 2024 | 12:06 AM

बेंगलुरु 18 मई (वार्ता) विराट कोहली (47) और फॉफ डुप्लेसिस (54) की अच्छी शुरुआत के बाद रजत पाटीदार (41) और कैमरुन ग्रीन (38 नाबाद) की तेज तर्राक पारियों की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अहम मुकाबले में शनिवार को चेन्न्ई सुपरकिंग्स (सीएसके) के खिलाफ पांच विकेट पर 218 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा कर लिया।

see more..
सीएसके ने टॉस जीता,आरसीबी पहले करेंगी बल्लेबाजी

सीएसके ने टॉस जीता,आरसीबी पहले करेंगी बल्लेबाजी

18 May 2024 | 11:58 PM

बैंगलुरु 18 मई (वार्ता) चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 68वें मैच में शनिवार को टॉस जीत कर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु (आरसीबी) को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया।

see more..
image