Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:21 Hrs(IST)
image
खेल


बॉम्बे को मात देकर गुजरात फाइनल में

बॉम्बे को मात देकर गुजरात फाइनल में

नयी दिल्ली, 20 दिसम्बर (वार्ता) बेहतरीन फॉर्म में चल रही गुजरात जाएंट्स ने गुरुवार रात पहले सेमीफाइनल में बॉम्बे बुलेट्स को मात देकर बिग बाउट इंडियन बॉक्सिंग लीग के फाइनल में जगह बना ली है। यहां इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम के केडी जाधव हॉल में खेले गए पहले सेमीफाइनल में गुजरात ने बॉम्बे को 4-1 से हराया।

अमित पंघल की कप्तानी वाली इस गुजरात की जीत में चिराग और स्कॉट फोरेस्ट अपनी चमक बिखेरने में कामयाब रहे। चिराग ने पुरुषों के 57 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में बॉम्बे के कविंदर बिष्ट को हराया। वहीं स्कॉट ने पुरुषों के 91 किलोग्राम भारवर्ग में इमामैनुएल रेयास को हराया। इससे पहले चिराग और कविंदर लीग में आमने-सामने नहीं हुए थे क्योंकि गुजरात ने पिछले मैच में टॉस जीत इस भारवर्ग के मुकाबले को ब्लॉक कर दिया था। कविंदर को इस मैच से पहले पंजाब के अब्दुलमलिक खालाकोव से ही मात मिली थी और वह चिराग के अजेय क्रम को तोड़ना चाहते थे। पहले राउंड में उन्होंने शानदार खेल भी दिखाया लेकिन चिराग ने बाकी के दो राउंड में दमदार वापसी करते हुए 4-1 से जीत हासिल की।

इसी तरह स्कॉट भी पहले दो राउंड में तो थोड़ा पीछे रहे थे लेकिन तीसरे राउंड में उन्होंने स्पेन के मुक्केबाज को अच्छी टक्कर दी और करीबी जीत हासिल की। गुजरात के कप्तान अमित पंघल दो मैचों के आराम के बाद रिंग में उतर रहे थे। उन्होंने उम्मीद के मुताबिक पुरुषों के 52 किलोग्राम भारवर्ग में बॉम्बे के अनंच चोपाड़े को मात दी । अनंत ने हालांकि एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता के सामने कड़ी प्रतिस्पर्धा दिखाई।

इससे पहले, दिन के पहले मैच में गुजरात को हार मिली लेकिन आशीष कुल्हारिया ने अपना मुकाबला जीत गुजरात की वापसी करा दी। बॉम्बे बुलेट्स की कप्तान इंग्रीट लोरेना वालेंसिया ने दिन का पहला मैच जीत अपनी टीम को आगे कर दिया था लेकिन आशीष ने अगला मैच जीत स्कोर 1-1 कर दिया। बॉम्बे की कप्तान वालेंसिया ने पहले मैच में गुजरात की राजेश नरवाल को सर्वसम्मित के फैसले से मात दी। इसकी उम्मीद की जा रही थी क्योंकि कोलंबिया की रहने वाली ओलम्पिक चैम्पियन वालेंसिया ने तीनों राउंड में एकतरफा खेल दिखाया।

बॉम्बे को इस बात से राहत मिली थी कि सेमीफाइनल में यूथ वुमेन 57 किलोग्राम भारवर्ग का मैच नहीं होगा। हालांकि डॉक्टर द्वारा नवीन बोरा को बाहर किए जाने के बाद बॉम्बे को सिद्धार्थ रवींद्र वर्मा को चुनना पड़ा। सिद्धार्थ ने पुरुषों के 51 किलोग्राम भारवर्ग में अच्छा मुकाबला किया लेकिन आशीष से जीत नहीं सके। यह आशीष की इस लीग में लगातार पांचवीं जीत थी।

गुजरात का स्कोर 4-1 का था जिससे उसकी जीत तय हो गई थी इसलिए अनुभवी महिला मुक्केबाज सरिता देवी 60 किलोग्राम भारवर्ग में रिंग नहीं उतरीं।

राज

वार्ता

More News
पीवी सिंधु मैड्रिड स्पेन मास्टर्स के दूसरे दौर में पहुंची

पीवी सिंधु मैड्रिड स्पेन मास्टर्स के दूसरे दौर में पहुंची

28 Mar 2024 | 1:58 PM

मैड्रिड 28 मार्च (वार्ता) भारतीय बैडमिंटन स्टार और दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने मैड्रिड स्पेन मास्टर्स 2024 बैडमिंटन के पहले राउंड में कनाडा की वेन यू झांग को हराकर टूर्नामेंट के राउंड ऑफ 16 में पहुंच गई है।

see more..
फीबा एशिया कप में भारतीय महिला और पुरष टीम का विजयी आगाज

फीबा एशिया कप में भारतीय महिला और पुरष टीम का विजयी आगाज

28 Mar 2024 | 1:58 PM

सिंगापुर 28 मार्च (वार्ता) भारतीय पुरुष और महिला बास्केटबॉल टीमों ने फीबा 3x3 एशिया कप 2024 के क्वालीफाइंग राउंड में अपने-अपने मुकाबले जीतकर अभियान की विजयी शुरुआत की।

see more..
मुंबई को नहीं हुआ जीत का दीदार, हैदराबाद ने 31 रनों से हराया

मुंबई को नहीं हुआ जीत का दीदार, हैदराबाद ने 31 रनों से हराया

28 Mar 2024 | 10:05 AM

हैदराबाद 27 मार्च (वार्ता) हाइनरिक क्लासन नाबाद 80 रन, अभिषेक शर्मा 63 रन तथा ट्रैविस हेड 62 रनों की तूफानी अर्धशतकीय पारियों और उसके बाद गेंदाबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें मैच मुंबई इंडियंस को 31 रनों से हरा दिया है।

see more..
चौकों और छक्कों की बारिश से हैदराबाद ने मुंबई को दिया रिकार्ड 278 रन का लक्ष्य

चौकों और छक्कों की बारिश से हैदराबाद ने मुंबई को दिया रिकार्ड 278 रन का लक्ष्य

27 Mar 2024 | 11:35 PM

हैदराबाद 27 मार्च (वार्ता) हाइनरिक क्लासन नाबाद 80 रन, अभिषेक शर्मा 63 रन तथा ट्रैविस हेड 62 रनों की तूफानी अर्धशतकीय पारियों की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें मैच मुंबई इंडियंस को जीत के लिए रिकार्ड 278 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image