Monday, Jun 24 2024 | Time 18:49 Hrs(IST)
image
खेल


गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 35 रनों से हराया

गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 35 रनों से हराया

अहमदाबाद 10 मई (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शुक्रवार को 59वें मुकाबले में साई सुदर्शन (103) और कप्तान शुभमन गिल (104) की आतिशी शतकीय पारियों तथा उसके बाद मोहित और राशिद ने पांच महत्वपूर्ण विकेट झटकने की बदौलत गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स पर 35 रनों से जीत दर्ज की है।

232 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने महज 10 रन पर अपने तीन शीर्ष विकेट गवां दिये। अजिंक्य रहाणे(1), रचिन रविंद्र (1) और कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (शून्य) पर आउट हुये। इसके बाद डैरिल मिचेल और मोइन अली ने पारी को संभाला। डैरिल मिचेल ने 34 गेंदों में सात चौके और तीन छक्के लगाते हुये सर्वाधिक (63) रन बनाये। 15वें ओवर में मोईन अली आउट हुये। उन्होंने 36 गेंदों में चार चौके और चार छक्के लगाते हुए (56) रनों की पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजो को मोहित शर्मा ने आउट किया। शिवम दुबे (21), रवींद्र जडेजा (18) और मिचेल सैंटनर (शून्य) पर आउट हुये। एमएस धोनी (26) और शार्दुल ठाकुर (3) रन बनाकर नाबाद रहे। गुजरात की टीम आठ विकेट पर 196 रन ही बना सकी और 35 रन से मुकाबला हार गई।

गुजरात की ओर से मोहित शर्मा ने तीन और राशिद खान ने दो विकेट लिये। उमेश यादव और संदीप वारियर ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

इससे पहले गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को जीत के लिए 232 रनों का लक्ष्य दिया था।

आज यहां चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। गुजरात टाइटंस की साई सुदर्शन और कप्तान शुभमन गिल की सलामी जोड़ी ने टीम को शानदार शुरुआत देते हुए मैदान के चारों शॉट लगाते हुए पहले विकेट के लिये रिकार्ड अवजित 210 रनों की साझेदार की। 18वें ओवर में तुषार देशपांडे ने साई सुदर्शन को आउट कर चेन्नई को पहली सफलता दिलाई। साई सुदर्शन ने 51 गेंदों में पांच चौके और सात छक्के लगाते हुये (103) रन बनाये। शुभमन गिल ने 55 गेंदों में नौ चौके और छह छक्के लगाते हुये (104) रनों की पारी खेली। उन्हें भी तुषार देशपांडे ने आउट किया। जब तक दोनों बल्लेबाज खेल रहे थे स्टेडियम में चौके और छक्को की बारिश हो रही थी। शाहरुख खान आखिरी गेंद पर दो रन पर रनआउट हुये। डेविड मिलर ने 11 गेंदों में नाबाद 16 रनों की पारी खेली। गुजरात ने निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट पर 231 रनों का स्कोर खड़ा किया।

चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से तुषार देशपांडे ने दो विकेट लिये।

राम

वार्ता

More News
वेस्टइंडीज को हराकर दक्षिण अफ्रीका पहुंची सेमीफाइनल में

वेस्टइंडीज को हराकर दक्षिण अफ्रीका पहुंची सेमीफाइनल में

24 Jun 2024 | 1:40 PM

नॉर्थ साउंड, 24 जून (वार्ता) तबरेज शम्सी (तीन विकेट) और अन्य गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन और उसके बाद ट्रिस्टन स्टब्स (29) और हाइनरिक क्लासन (22) रनों की पारियों की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने टी-20 विश्वकप के सुपर आठ ग्रुप दो के वर्षा प्रभावित मुकाबले में वेस्टइंडीज को हराकर तीन विकेट से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

see more..
अल्माटी एथलेटिक्स मीट: नयना जेम्स ने लंबी कूद और सर्वेश कुशारे ने ऊंची कूद में जीते खिताब

अल्माटी एथलेटिक्स मीट: नयना जेम्स ने लंबी कूद और सर्वेश कुशारे ने ऊंची कूद में जीते खिताब

24 Jun 2024 | 1:40 PM

अल्माटी 24 जून (वार्ता) भारतीय एथलीट नयना जेम्स और सर्वेश अनिल कुशारे ने कोसानोव मेमोरियल 2024 एथलेटिक्स मीट में क्रमशः महिलाओं की लंबी कूद और पुरुषों की ऊंची कूद स्पर्धा का खिताब अपने नाम किया।

see more..
श्रीजा अकुला ने जीता डब्ल्यूटीटी कंटेंडर एकल खिताब

श्रीजा अकुला ने जीता डब्ल्यूटीटी कंटेंडर एकल खिताब

24 Jun 2024 | 1:40 PM

लागोस 24 जून (वार्ता) श्रीजा अकुला ने डब्ल्यूटीटी कंटेंडर के एकल के फाइनल मुकाबले में चीन की डिंग यिजी को हराकर खिताब अपने नाम किया। इसी के साथ वह यह खिताब जीतने वाली पहली भारतीय महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी बन गईं हैं।

see more..
image