Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:51 Hrs(IST)
image
खेल


प्लेऑफ में जगह बनाने उतरेगी गुजरात टाइटंस

प्लेऑफ में जगह बनाने उतरेगी गुजरात टाइटंस

मुम्बई, 02 मई (वार्ता) आईपीएल में अपना विजय रथ दौड़ाते हुए लगातार टॉप पर चल रही गुजरात टाइटंस की टीम मंगलवार को डीवाई पाटिल स्टेडियम में पंजाब किंग्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले में जीत हासिल कर आईपीएल के प्लेऑफ में जगह बनाने वाली पहली टीम बनने के इरादे से उतरेगी।

गुजरात नौ मैचों में आठ जीत और 16 अंकों के साथ प्लेऑफ में लगभग कदम रख चुकी है तथा एक और जीत उसके इस स्थान को प्लेऑफ में पुख्ता कर देगी। दूसरी तरफ पंजाब नौ मैचों में चार जीत और आठ अंकों के साथ सातवें स्थान पर है। यदि पंजाब अगला मैच हार जाता है तो उसे अपने शेष चार मैच कर हाल में जीतने होंगे।

गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या अपनी टॉप फॉर्म में हैं और 51.33 के औसत से 308 रन बनाकर हार्दिक इस सीज़न में चौथे सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ हैं। इस मैदान पर उनके आख़िरी तीन स्कोर 50*, 87* और 67 के है।

पंजाब के तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा ने इस सीज़न में आठ मैचों में 13 विकेट लिए हैं। गुजरात के ओपनर शुभमन गिल उनके ख़िलाफ़ संघर्ष करते हैं और तीन बार उनका शिकार हो चुके हैं। इस दौरान गिल का स्ट्राइक रेट भी सिर्फ़ 62 का होता है।

लंबे छक्के लगाने वाले इंग्लिश बल्लेबाज़ लियाम लिविंगस्टन ने अब तक नौ परियों में 178.91 के स्ट्राइक रेट से 263 रन बनाए हैं। गुजरात के विरुद्ध पिछले मैच में उन्होंने 27 गेंदों में 64 रन की पारी खेली थी, जबकि इस मैदान पर उनकी आख़िरी पारी 60 रन (33 गेंद) की थी।

गुजरात के अफगानी लेग स्पिनर राशिद ख़ान ने पंजाब के ख़िलाफ़ अब तक 11 मैचों में 21 विकेट लिए हैं, जो कि किसी भी आईपीएल टीम के ख़िलाफ़ उनका सर्वाधिक है। इसके अलावा 31*(11) और 40(21) की पारी खेल वह बल्ले से भी अपनी उपयोगिता साबित कर चुके हैं।

गुजरात के लिए नंबर तीन पर खेलने वाले खब्बू बल्लेबाज़ साई सुदर्शन आईपीएल की कुछ पारियों में अपनी झलक दिखा चुका है। टी20 मैचों में उनके पास 31 के औसत से 248 रन बनाने का रिकॉर्ड है।

न्यूज़ीलैंड के तेज़ गेंदबाज़ लॉकी फ़र्ग्युसन :ने टूर्नामेंट की शुरुआत बेहतरीन ढंग से की थी, लेकिन अब वह शांत से हैं। हालांकि वह इस मैदान पर राजस्थान रॉयल्स के ख़िलाफ़ तीन विकेट ले चुके हैं।

राज

वार्ता

More News
टिर्की ने श्रीजेश को एफआईएच एथलीट समिति का सह अध्यक्ष बनने पर दी बधाई

टिर्की ने श्रीजेश को एफआईएच एथलीट समिति का सह अध्यक्ष बनने पर दी बधाई

28 Mar 2024 | 5:40 PM

नयी दिल्ली 28 मार्च (वार्ता) हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप टिर्की ने दिग्गज गोलकीपर पी आर श्रीजेश को एफआईएच एथलीट समिति का सह अध्यक्ष बनने पर बधाई देते हुए कहा कि उनके अभुवन और दृष्टिकोण का युवा खिलाड़ियों पर सकारात्मक प्रभाव होगा।

see more..
पीवी सिंधु मैड्रिड स्पेन मास्टर्स के दूसरे दौर में पहुंची

पीवी सिंधु मैड्रिड स्पेन मास्टर्स के दूसरे दौर में पहुंची

28 Mar 2024 | 1:58 PM

मैड्रिड 28 मार्च (वार्ता) भारतीय बैडमिंटन स्टार और दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने मैड्रिड स्पेन मास्टर्स 2024 बैडमिंटन के पहले राउंड में कनाडा की वेन यू झांग को हराकर टूर्नामेंट के राउंड ऑफ 16 में पहुंच गई है।

see more..
फीबा एशिया कप में भारतीय महिला और पुरष टीम का विजयी आगाज

फीबा एशिया कप में भारतीय महिला और पुरष टीम का विजयी आगाज

28 Mar 2024 | 1:58 PM

सिंगापुर 28 मार्च (वार्ता) भारतीय पुरुष और महिला बास्केटबॉल टीमों ने फीबा 3x3 एशिया कप 2024 के क्वालीफाइंग राउंड में अपने-अपने मुकाबले जीतकर अभियान की विजयी शुरुआत की।

see more..
image