Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:06 Hrs(IST)
image
खेल


गुरु हनुमान दिल्ली रेसलिंग चैंपियनशिप सोमवार से

गुरु हनुमान दिल्ली रेसलिंग चैंपियनशिप सोमवार से

नयी दिल्ली, 02 सितम्बर (वार्ता) गुरु हनुमान मेमोरियल दिल्ली रेसलिंग चैंपियनशिप अंडर-23 का आयोजन यहां आईजी स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स स्थित केडी जाधव कुश्ती स्टेडियम में 3-4 सितम्बर को किया जायेगा जिसमें 500 से अधिक पहलवान हिस्सा लेंगे।

गुरु हनुमान अखाड़े के संचालक और द्रोणाचार्य अवार्डी महासिंह राव ने रविवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि पहले इस प्रतियोगिता का आयोजन रोशनारा मैदान में होना था लेकिन राजधानी में चल रही तेज बारिश के कारण अब इसका आयोजन केडी जाधव कुश्ती स्टेडियम में किया जा रहा है।

महासिंह राव ने बताया कि दो दिवसीय इस चैंपियनशिप में सोमवार को ग्रीको रोमन और महिला वर्ग के मुकाबले होंगे जबकि मंगलवार को फ्री स्टाइल के मुकाबले खेले जाएंगे। दिल्ली कुश्ती संघ के उपाध्यक्ष राजीव तोमर को इस टूर्नामेंट का आयोजन सचिव बनाया गया है।

टूर्नामेंट का उद्घाटन भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह और दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी करेंगे और विशिष्ट अतिथि के रूप में केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन मौजूद रहेंगे।

उन्होंने बताया कि ग्रीको रोमन वर्ग में 120 पहलवान, महिला वर्ग में 100 पहलवान और फ्री स्टाइल वर्ग में 300 से अधिक पहलवान अपनी चुनौती पेश करेंगे। इस प्रतियोगिता से राजस्थान के चितौड़गढ़ में होने वाली अंडर-23 राष्ट्रीय चैंपियनशिप के लिए दिल्ली की टीम चुनी जायेगी।

राज

वार्ता

More News
दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेेंदबाजी का फैसला किया

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेेंदबाजी का फैसला किया

28 Mar 2024 | 7:24 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें मुकाबले में टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले गेेंदबाजी का फैसला किया।

see more..
गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के कोच पद से देंगे इस्तीफा

गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के कोच पद से देंगे इस्तीफा

28 Mar 2024 | 7:20 PM

एडिलेड 28 मार्च (वार्ता) जेसन गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के मुख्य कोच पद से जून के आखिर में इस्तीफा देंगे।

see more..
image