Friday, Apr 19 2024 | Time 12:46 Hrs(IST)
image
दुनिया


भारत में निवेश पर शीर्ष सीईओ के साथ व्यापक बातचीत की: मोदी

भारत में निवेश पर शीर्ष सीईओ के साथ व्यापक बातचीत की: मोदी

वाशिंगटन 23 सितंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शीर्ष अमेरिकी कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों से मुलाकात के बाद कहा कि उन्होंने भारत में निवेश पर अमेरिकी व्यापारिक नेताओं के साथ व्यापक चर्चा की और वे भारत के सुधार पथ पर अग्रसर होने की सराहना करते हैं।

श्री मोदी ने एक ट्वीट में कहा,“सुबह के दौरान, भारत में निवेश पर शीर्ष सीईओ और व्यापार जगत के नेताओं के साथ व्यापक चर्चा हुई। वे भारत के सुधार पथ की सराहना कर रहे थे।”

गौरतलब है कि श्री मोदी ने आज क्वालकॉम, ब्लैकस्टोन, फर्स्ट सोलर, एडोब और जनरल एटॉमिक्स जैसी शीर्ष अमेरिकी कंपनियों के सीईओ के साथ अलग-अलग बैठक की।

उन्होंने पोस्ट किया, “भारत और अमेरिका के बीच घनिष्ठ आर्थिक संबंध हमारे देश के लोगों को लाभान्वित करते हैं।”

व्यापार जगत के नेताओं के साथ अपनी बातचीत के दौरान,श्री मोदी ने भारत द्वारा पेश किए जाने वाले आर्थिक अवसरों पर प्रकाश डाला और उनकी सरकार द्वारा किए गए सुधारों का भी उल्लेख किया।

क्वालकॉम के सीईओ क्रिस्टियानो अमोन के साथ अपनी बैठक में, पीएम ने भारत के दूरसंचार और इलेक्ट्रॉनिक्स क्षेत्र में निवेश के अवसरों पर चर्चा की। इसमें इलेक्ट्रॉनिक्स सिस्टम डिज़ाइन एंड मैन्युफैक्चरिंग के लिए हाल ही में लॉन्च की गई प्रोडक्शन लिंक्ड इंसेंटिव स्कीम के साथ-साथ सेमीकंडक्टर सप्लाई चेन में विकास भी शामिल है।

फर्स्ट सोलर चीफ एक्जीक्यूटिव मार्क विडमार के साथ, प्रधानमंत्री ने भारत के नवीकरणीय ऊर्जा परिदृश्य विशेष रूप से सौर ऊर्जा क्षमता पर चर्चा की। उन्होंने ‘वन वर्ल्ड, वन सन एंड वन ग्रिड’ पहल और इस क्षेत्र में निवेश के अवसरों सहित सौर ऊर्जा के दोहन के लिए भारत के प्रयासों पर भी विस्तार से बताया।

संजय

वार्ता

More News
केन्या के राष्ट्रपति ने की विमान दुर्घटना में सैन्य प्रमुख के शहीद हाेने की पुष्टि

केन्या के राष्ट्रपति ने की विमान दुर्घटना में सैन्य प्रमुख के शहीद हाेने की पुष्टि

19 Apr 2024 | 10:19 AM

नैरोबी, 19 अप्रैल (वार्ता) केन्या के राष्ट्रपति विलियम रूटो ने गुरुवार को देश के उत्तर-पश्चिमी हिस्से में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में शहीद हुए 10 वरिष्ठ कमांडरों में सैन्य प्रमुख फ्रांसिस ओगोला की मृत्यु की भी पुष्टि की ।

see more..
केन्या : हेलीकॉप्टर दुर्घटना में देश के सैन्य प्रमुख समेत नौ अधिकारियों की मौत

केन्या : हेलीकॉप्टर दुर्घटना में देश के सैन्य प्रमुख समेत नौ अधिकारियों की मौत

19 Apr 2024 | 8:29 AM

नैरोबी,18अप्रैल (वार्ता) केन्या के सैन्य प्रमुख जनरल फ्रांसिस ओमोंडी ओगोला की देश के पश्चिम में एक सैन्य हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से मृत्यु हो गई है। राष्ट्रपति ने यह घोषणा की है।

see more..
image