Saturday, Apr 13 2024 | Time 22:02 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


हल्द्वानी दंगा: तीन नामजद समेत 14 और दंगाई गिरफ्तार

हल्द्वानी दंगा: तीन नामजद समेत 14 और दंगाई गिरफ्तार

नैनीताल, 17 फरवरी (वार्ता) उत्तराखंड के हल्द्वानी में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शनिवार को 14 दंगाइयों को गिरफ्तार किया है। इनमें तीन नामजद भी शामिल हैं। आरोपियों से पेट्रोल बम और पीएसी जवान से लूटी गयी मैगजीन भी बरामद हुई है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) पीएस मीणा ने आज शाम को हल्द्वानी में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि दंगाइयों के खिलाफ पुलिस कार्यवाही लगातार जारी है। आज पुलिस ने 14 दंगाइयों को गिरफ्तार किया है। इनमें तीन फरार नामजद उपद्रवी भी शामिल हैं जिनके पोस्टर पुलिस ने कल जारी किये थे।

नामजद आरोपियों में शकील असांरी पुत्र जमील अहमद निवासी इंद्रानगर, बड़ी मस्जिद के पास बनभूलपुरा, मौकिन सैफी पुत्र नईम सैफी निवासी शहजी मस्जिट के पास गौजाजाली और जियाउल रहमान पुत्र अखलाक हुसैन निवासी सरताज कबाड़ी के पास लाइन नंबर-08, बनभूलपुरा शामिल हैं। श्री मीणा ने बताया कि पुलिस इनके खिलाफ कुर्की की कार्यवाही अमल में ला चुकी है।

अन्य गिरफ्तार आरोपियों में शारिक सिद्दीकी पुत्र फिदा हुसैन निवासी ताज मस्जिद, नई बस्ती, वार्ड नं0-25, बनभूलपुरा, मो0 दानिश पुत्र मो0 नईम निवासी लाइन नं0-14, वार्ड नंबर-23, बनभूलपुरा, अब्दुल रहमान पुत्र अब्दुल सलाम उर्फ हालिपुरा निवासी नई बस्ती काबी मस्जिद के पास, बनभूलपुरा, मो0 इमरान पुत्र अनीश निवासी नई बस्ती, वार्ड नं0 -36, बनभूलपुरा, हैदर पुत्र मो0 उमर निवासी मलिक का बगीचा, वार्ड नं0-31, बनभूलपुरा, जावेद उर्फ फिसड्डू पुत्र अब्दुल रईस, नई बस्ती, बनभूलपुरा, गुड्डू वारसी उर्फ टीन पुत्र अब्दुल रईम निवासी नई बस्ती, बनभूलपुरा, फहद पुत्र शफीक मिया, निवासी लाइन नंबर-10, आजाद नगर, बनभूलपुरा शािमल हैं।

श्री मीणा ने बताया कि शारिक और मो0 दानिश के कब्जे से पीएसी के जवान से छीन गयी सरकारी मैगजीन बरामद हुई है। आरोपियों ने घटना के दिन पीएसी के जवान से राइफल छीनने का असफल प्रयास किया था और इसी बीच मैगजीन छीन कर भाग गये थे। फैजान और शहजाद पर आरोप है कि दोनों मुखानी के थानाध्यक्ष की गाड़ी में पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी। आरोपियों के कब्जे से चार पेट्रोल बम भी बरामद किये गये हैं।

यहां बता दें कि विगत आठ फरवरी को बनभूलपुरा के मलिक के बगीचे से सरकारी भूमि पर से अतिक्रमण हटाने के दौरान एक खास समुदान के लोगों ने पत्थरबाजी, आगजनी के साथ ही हिंसक रूप अख्तियार कर लिया था।

इसमें पांच लोगों की मौत हो गयी थी और सौ से अधिक पुलिस कर्मी, प्रशासनिक अधिकारी और मीडियाकर्मी घायल हो गये थे। पुलिस अभी तक 58 दंगाइयों को गिरफ्तार कर चुकी है। अभी मुख्य साजिशकर्ता अब्दुल मलिक व उसका पुत्र अब्दुल मोइद के साथ ही कुल छह नामजद फरार हैं।

रवीन्द्र.संजय

वार्ता

More News
इंडिया समूह लोकसभा चुनावों में ‘मीठी जीत’ हासिल करेगा:स्टालिन

इंडिया समूह लोकसभा चुनावों में ‘मीठी जीत’ हासिल करेगा:स्टालिन

13 Apr 2024 | 9:11 PM

चेन्नई, 13 अप्रैल (वार्ता) तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और द्रमुक अध्यक्ष एम.के.स्टालिन ने कहा कि वह कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के ‘मधुर भाव’ से अभिभूत हैं, और कहा कि इंडिया समूह 19 अप्रैल के लोकसभा चुनावों में ‘मीठी जीत’ हासिल करेगा।

see more..
image