Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:52 Hrs(IST)
image
मनोरंजन


हाफ एंटरटेनिंग हैं ‘हाफ गर्लफ्रेंड’

हाफ एंटरटेनिंग हैं ‘हाफ गर्लफ्रेंड’

नयी दिल्ली, 20 मार्च (वार्ता) जाने माने लेखक चेतन भगत की एक और किताब पर बनी फिल्म ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ कल रिलीज हुई। मोहित सूरी के निर्देशन में बनीं इस फिल्म में अर्जुन कपूर और श्रद्धा कपूर की जोड़ी साथ नजर आ रही है। इन दोनों के अलावा फिल्म में विक्रांत मैसे और सीमा बिस्वास अहम भूूमिका में है। कहानी : ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ की कहानी माधव झा (अर्जुन कपूर) के किरदार से शुरू होती है जो बिहार के एक गांव से दिल्ली के सेंट स्टीफेंस कॉलेज में दाखिला लेने आता है। उसे स्पोर्ट्स कोटे से कॉलेज में दाखिला तो मिल जाता है लेकिन अंग्रेजी में कमजोर होने के चलते उसका मजाक उड़ाया जाता है। कॉलेज में माधव की मुलाकात एक अमीर परिवार से ताल्लुक रखने वाली रिया (श्रद्धा कपूर) से हाेती है। दोनों बास्केटबॉल के खिलाड़ी हैं और काफी असमानता होने के बाद भी बास्केटबॉल के कारण दोनों की दोस्ती हो जाती है। माधव इस दोस्ती को प्यार और शादी में बदलना चाहता है पर रिया माधव को बार-बार कहती है कि वह हाफ गर्लफ्रेंड बने रहना चाहती है। दोनों का प्यार परवान चढ़ता है या नहीं, वो तो आपको फिल्म देखने के बाद पता चलेगा। अगर आप ने किताब हाफ गर्लफ्रेंड पढ़ी है तो आपके लिये फिल्म में ज्यादा कुछ नया नहीं है। निर्देशन: इंटेंस लव स्टोरीज बनाने के लिये जाने जाने वाले मोहित सूरी यहां थोड़ा चूक गये। कहानी और स्क्रिप्ट की कमजोरी के साथ-साथ मोहित के निर्देशन में भी वह बात नजर नहीं आयी जो ‘आशिकी-2’ और ‘एक विलेन’ जैसी फिल्मों में थी। न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वेयर पर फिल्माया गया क्लाइमेक्स देखने में अच्छा लगता है। अभिनय: अर्जुन अपने किरदार में अच्छे लगे, हालांकि कहीं-कहीं उनका बिहारी लहजा बनावटी लगा। श्रद्धा कपूर से थोड़ी निराशा हुई, फिल्म में उनका अभिनय से ज्यादा फोकस ग्लैमर पर नजर आया। कई जगह वह खोई-खोई भी दिखीं। विक्रांत मैसे और सीमा बिस्वास अपने किरदारों में प्रभावी दिखे। गीत संगीत: फिल्म का संगीत बेहतरीन है। अरिजीत सिंह का जादू एक बार फिर चला और उनकी आवाज में गाया गया ‘फिर भी तुमको चाहूंगा’ लोगों की जुबां पर पहले से ही चढ़ गयर है। ऐश किंग और शाशा तिरुपति की आवाज में सजा गीत ‘बारिश’ भी कर्णप्रिय है। देखे या ना देखे: अगर आपको कॉलेज की लव स्टोरीज पसंद है तो आप इस फिल्म को एक बार देख सकते हैं। किताब की कहानी के अलावा फिल्म में कुछ ऐसा नयापन नहीं जो दर्शकों को अपनी ओर खींचे। ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ पहली फिल्म है जिसे संयुक्त राष्ट्र के मुख्यालय में फिल्माया गया है। रेटिंग: फिल्म को हमारी तरफ से पांच में से दो स्टार (2.5*/5*) अमित, यामिनी वार्ता

More News
तरुण खन्ना ने दिल्ली में स्थापित 4डी ‘लक्ष्मी नारायण’ की मंदिर की तारीफ की

तरुण खन्ना ने दिल्ली में स्थापित 4डी ‘लक्ष्मी नारायण’ की मंदिर की तारीफ की

24 Apr 2024 | 5:32 PM

मुंबई, 24 अप्रैल (वार्ता) टीवी अभिनेता तरुण खन्ना ने दिल्ली में स्थापित 4डी ‘लक्ष्मी नारायण’ की मंदिर की तारीफ करते हुये इसे ‘आध्यात्मिक शांति का स्रोत’ बताया है।

see more..
27 अप्रैल को भोजपुरी सिनेमा पर होगा नमस्ते सासू जी का वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर

27 अप्रैल को भोजपुरी सिनेमा पर होगा नमस्ते सासू जी का वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर

24 Apr 2024 | 3:44 PM

मुंबई, 24 अप्रैल (वार्ता)सास बहू के खट्टे-मीठे रिश्तों पर आधारित पारिवारिक फिल्म नमस्ते सासू जी का वर्ल्ड टेलिविजन प्रीमियर 27 अप्रैल को भोजपुरी सिनेमा पर किया जा रहा है।

see more..
यश कुमार की 100वीं फिल्म दिलदार सांवरिया 2 की शूटिंग शुरू

यश कुमार की 100वीं फिल्म दिलदार सांवरिया 2 की शूटिंग शुरू

24 Apr 2024 | 3:40 PM

मुंबई, 24 अप्रैल (वार्ता) भोजपुरी सिनेमा के जानेमाने अभिनेता यश कुमार की 100वीं फिल्म दिलदार सांवरिया 2 की शूटिंग शुरू हो गयी है।

see more..
image