Wednesday, Sep 26 2018 | Time 08:02 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • फिनलैंड में परमाणु ऊर्जा संयंत्र बनाने के लिए शीघ्र मिलेगा लाइसेंस
  • चुनाव कराना राष्ट्रीय हित में नहीं: थेरेसा मे
  • तेलंगाना में रिश्वत लेने के मामले अधिकारी समेत दो गिरफ्तार
  • टाई रहा भारत और अफगानिस्तान का रोमांचक मुकाबला
  • जम्मू निकाय चुनाव के लिए 815 उम्मीदवारों ने भरे पर्चे
  • पश्चिमी पाकिस्तान का शरणार्थी एक प्रतिनिधि मंडल जितेंद्र सिंह से मिला
खेल Share

आईओए के फैसले के खिलाफ हैंडबाल फेडरेशन अदालत की चौखट पर

आईओए के फैसले के खिलाफ हैंडबाल फेडरेशन अदालत की चौखट पर

लखनऊ, 13 जुलाई (वार्ता) इंडोनेशिया में 18 अगस्त से शुरू होने वाले 18वें एशियाई खेलों में हैंडबाल टीम को नहीं भेजने के भारतीय ओलपिंक संघ (आईओए) के फैसले के खिलाफ हैंडबाल फेडरेशन ने अदालत का दरवाजा खटखटाया है।

फेडरेशन के अध्यक्ष एन एन पांडेय ने शुक्रवार को यूनीवार्ता से कहा, “भारतीय हैंडबाल टीम को ऐन वक्त पर एशियाई खेलों में नहीं भेजने का फैसला अचरज भरा और दुर्भाग्यपूर्ण है। हमने इस बेतुके फैसले के खिलाफ इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ खंडपीठ में याचिका दायर की है जिसकी सुनवाई की तारीख 16 जुलाई नियत की गयी है। फेडरेशन को उम्मीद है कि फैसला हमारे पक्ष में होगा। ”

पांडेय ने कहा कि टीम ने एशियाई खेलों के लिये क्वालीफाई किया है। भारतीय खेल प्राधिकरण ने खिलाड़ियों के प्रशिक्षण के लिये बाकायदा शिविर का आयोजन किया। खिलाड़ियों ने पूरी शिद्दत और मेहनत के साथ अपने प्रदर्शन में सुधार किया। इस तैयारी में सरकार का पैसा और खिलाड़ियों की मेहनत शामिल है। ऐसे में अगर टीम को नहीं भेजा गया तो इससे खेल का नुकसान होगा और खिलाड़ियों का मनोबल गिरेगा।

आईओए के साथ मतभेदों पर साफ तौर पर कुछ भी कहने से इंकार करते हुये उन्होंने कहा कि अगर किसी बात पर दो संस्थाओं के बीच असहमति होती भी है तो इससे अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिये जाने वाले फैसलों पर प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़ना चाहिये। एशियन गेम्स में खिलाड़ी भले ही पदक न हासिल कर सके मगर इस प्रतियोगिता से उन्हें भरपूर अनुभव मिलेगा जिसका फायदा भविष्य के प्रदर्शन पर देखने को मिलेगा।

गौरतलब है कि 18वें एशियाई खेल इंडोनेशिया की राजधानी जर्काता और पालेमबांग में खेले जायेंगे। दाे सितम्बर तक चलने वाली प्रतियोगिता में 45 देश हिस्सा लेंगे जिसमे 40 खेलों की 462 र्स्पधायें आयोजित होंगी।

More News

26 Sep 2018 | 1:20 AM

 Sharesee more..
शहजाद के विस्फोटक शतक से अफगानिस्तान के 252

शहजाद के विस्फोटक शतक से अफगानिस्तान के 252

25 Sep 2018 | 9:35 PM

दुबई, 25 सितम्बर (वार्ता) ओपनर मोहम्मद शहजाद (124) के विस्फोटक शतक से अफगानिस्तान ने भारत के खिलाफ एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर-4 मुकाबले में मंगलवार को 50 ओवर में आठ विकेट पर 252 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।

 Sharesee more..
झारखंड ने तमिलनाडु को आठ रन से हराया

झारखंड ने तमिलनाडु को आठ रन से हराया

25 Sep 2018 | 9:18 PM

चेन्नई, 25 सितम्बर (वार्ता) कप्तान ईशान किशन की 85 रन की विस्फोटक पारी से झारखंड ने तमिलनाडु को मंगलवार को विजय हजारे ट्रॉफी एलीट ग्रुप सी मैच में आठ रन से हरा दिया।

 Sharesee more..
धोनी का कप्तानी में 200 वां मैच

धोनी का कप्तानी में 200 वां मैच

25 Sep 2018 | 9:01 PM

दुबई, 25 सितम्बर (वार्ता) भारत की हर प्रारूप में कप्तानी छोड़ चुके विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को रोहित शर्मा के विश्राम लेने के कारण एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट में मंगलवार को अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-4 के मैच में फिर से कप्तानी संभालने का मौका मिल गया।

 Sharesee more..
image