Tuesday, Apr 23 2024 | Time 21:34 Hrs(IST)
image
खेल


न्यूजीलैंड पहुंचने के 48 घंटे बाद ही जीतना सुखद : विराट

न्यूजीलैंड पहुंचने के 48 घंटे बाद ही जीतना सुखद : विराट

ऑकलैंड, 24 जनवरी (वार्ता) भारतीय कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड को शुक्रवार को पहले टी-20 में छह विकेट से परास्त करने के बाद कहा कि न्यूजीलैंड पहुंचने के दो दिनों के भीतर जीत हासिल करने बेहद सुखद है। भारत ने पहले टी-20 में मेजबान न्यूजीलैंड को छह विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

कप्तान ने मैच के बाद कहा,“हमने इस मुकाबले का आंनद लिया। यहां पहुंचने के दो दिनों के भीतर जीतना बेहद सुखद अनुभव है। यहां खेलने से भी ऐसा लग रहा था कि 80 फीसदी दर्शक हमारे समर्थन में आए हैं और जब आप 200 से ज्यादा के लक्ष्य का पीछा कर रहे हो तो आपको ऐसे समर्थन की जरुरत पड़ती है।”

विराट ने कहा,“हमने टीम के भीतर कभी लंबी यात्रा को लेकर बात नहीं की। हम कोई बहाना नहीं चाहते। हम बस अपनी जीत पर ध्यान केंद्रित करते हैं। टीम ने पिछले एक साल में टी-20 बेहतर प्रदर्शन किया है। ऐसी पिच पर एक समय लग रहा था कि 230 तक स्कोर बन सकता है लेकिन हमने उन्हें इससे कम पर रोक दिया जिसके लिए गेंदबाजों की सराहना की जानी चाहिए।”

नाबाद 58 रन की अर्धशतकीय पारी खेल प्लेयर अॉफ मैच का खिताब जीतने वाले श्रेयस अय्यर ने कहा,“विदेशी जमीन पर मैच जीतना वाकई अच्छा अनुभव है और नाबाद रह कर मैच खत्म करना और भी सुखद है। हमने जल्द ही विकेट गंवा दिए थे और टीम को बड़ी साझेदारी की जरुरत थी। हमें पता था कि हम यहां स्कोर बना सकते हैं क्योंकि यह छोटा मैदान है। टीम आगे के मैचों में भी ऐसे ही समर्थन की उम्मीद करती है।”

मेजबान टीम के कप्तान केन विलियम्सन ने कहा,“आज के मुकाबले में कई सकारात्मक बातें भी हुई। यहां लक्ष्य को बचाना थोड़ा मुश्किल है क्योंकि इस पिच पर थोड़ी ओस है। हमें पता था कि टीम को इस पिच पर 200 से ज्यादा का स्कोर बनाना होगा लेकिन मुकाबले को जीतने का श्रेय पूरी तरह से भारत को जाता है।”

शोभित, राज

वार्ता

More News
श्रीजा अकुला ने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व टेटे रैंकिंग हासिल की

श्रीजा अकुला ने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व टेटे रैंकिंग हासिल की

23 Apr 2024 | 8:00 PM

लुसाने 23 अप्रैल (वार्ता) श्रीजा अकुला अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) रैंकिंग में एक स्थान का छलांग लगाते हुए मंगलवार को अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 38वीं रैंक हासिल की है। इसी के साथ वह शीर्ष रैंकिंग वाली भारतीय महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी बन गईं।

see more..
चमारी अटापट्टू एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंची

चमारी अटापट्टू एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंची

23 Apr 2024 | 7:35 PM

दुबई 23 अप्रैल (वार्ता) पिछले सप्ताह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 195 रनों रिकार्डो वाली पारी खेलने वाली श्रीलंका महिला टीम की कप्तान चमारी अटापट्टू आईसीसी की महिला एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंच गई है।

see more..
लखनऊ सुपर जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

लखनऊ सुपर जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

23 Apr 2024 | 7:26 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

see more..
image