Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:42 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरभजन ने धान बिजाई के दौरान निर्विघ्न बिजली सुनिश्चित करने की हिदायतें दीं

हरभजन ने धान बिजाई के दौरान निर्विघ्न बिजली सुनिश्चित करने की हिदायतें दीं

चंडीगढ़,19 मई (वार्ता) पंजाब के ऊर्जा मंत्री हरभजन सिंह ई.टी.ओ. ने आगामी सीजन के लिए बिजली आपूर्ति की तैयारियों के लिए शुक्रवार गुरदासपुर के कार्यालय का दौरा कर अधिकारियों को निर्विघ्न बिजली आपूर्ति सुनिश्चित बनाने की हिदायतें दीं।

श्री हरभजन ने अधिकारियों को कहा कि फील्ड में दौरे कर ट्रांसफ़ॉर्मरों और लाइनों एवं अन्य अपेक्षित निरीक्षण कर कमी-पेशी को समय पर दूर कर लिया जाए।

उन्होंने बताया कि धान की बिजाई लिए राज्य को चार ज़ोनों में बँटा गया है। उन्होंने कहा कि राज्य भर में धान की बिजाई 10 जून, 16 जून, 19 जून और 21 जून आदि चार अलग-अलग पड़ावों में शुरू होगी और इसके अंतर्गत लगातार आठ घंटे बिजली आपूर्ति की जाएगी।

उन्होंने बताया कि सरहद से पार के क्षेत्रों में धान की बिजाई 10 जून से शुरू होगी, जिसके लिए निरंतर बिजली आपूर्ति की जाएगी। दूसरे पड़ाव में फिऱोज़पुर, फरीदकोट, पठानकोट, फतेहगढ़ साहिब, गुरदासपुर, एस.बी.एस. नगर और तरन तारन में 16 जून से निर्विघ्न बिजली आपूर्ति सुनिश्चित बनाई जाएगी। तीसरे पड़ाव में रूपनगर, एस.ए.एस. नगर, कपूरथला, लुधियाना, फाजि़ल्का, बठिंडा और अमृतसर में 19 जून से धान की फ़सल लगाना सुनिश्चित बनाया जाएगा, जबकि पटियाला, जालंधर, मोगा, मुक्तसर साहिब, होशियारपुर, संगरूर, मलेरकोटला, बरनाला और मानसा में धान की बिजाई 21 जून से शुरू होगी।

विजय.श्रवण

वार्ता

image