Sunday, Feb 24 2019 | Time 00:46 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सूडान के राष्ट्रपति ने ताहिर ईल्ला को प्रधानमंत्री नियुक्त किया
राज्य Share

हार्दिक ने फिर पानी पीना शुरू किया, 15 दिन के अनशन में दो बार किया जलत्याग

हार्दिक ने फिर पानी पीना शुरू किया, 15 दिन के अनशन में दो बार किया जलत्याग

अहमदाबाद, 08 सितंबर (वार्ता) आमरण अनशन के दौरान तबीयत बिगड़ने पर अस्पताल में भर्ती पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) के नेता हार्दिक पटेल ने आज एक बार फिर पानी पीना शुरू कर दिया।

उनसे मिलने आये लोकतांत्रिक जनता दल के नेता शरद यादव ने पानी पिला कर उनका जल त्याग समाप्त कराया हालांकि पास ने दावा किया उनका अनशन जारी है।

श्री यादव ने यहां एसजीवीपी अस्पताल में हार्दिक से मुलाकात के बाद पत्रकारों से कहा कि उन्होंने पास नेता से कहा है कि सरकार के खिलाफ लड़ाई के लिए तंदुरूस्त रहना जरूरी है और यह लड़ाई खूब खा पीकर होनी चाहिए। अभी उन्होंने पानी लेना शुरू किया है और डाक्टरों की सलाह पर वह खाना भी जल्द ही शुरू कर देंगे।

पास के प्रवक्ता मनोज पनारा ने बताया कि हार्दिक ने डाक्टरों की सलाह पर पानी लेना शुरू किया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने बातचीत के लिए अब तक कोई प्रस्ताव उन्हें नहीं दिया है। उनका अनशन जारी रहेगा।

हार्दिक ने गत 25 अगस्त से किसानों की ऋण माफी, पाटीदार समुदाय को आरक्षण और राजद्रोह के मामले में गिरफ्तार उनके साथी अल्पेश कथिरिया की रिहाई की मांग को लेकर यहां अपने ग्रीनवुड रिसार्ट आवास में अनशन शुरू किया था। कल 14 वें दिन उन्हें तबीयत बिगड़ने पर सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सारे रिपोर्ट सामान्य आने पर उनके समर्थकों ने सरकारी अस्पताल पर संदेह जताते हुए देर रात उन्हें निजी क्षेत्र के एसजीवीपी अस्पताल में भर्ती कराया था। उन्होंने इससे पहले 30 और 31 अगस्त को भी पानी पीना बंद किया था पर एक सितंबर को फिर से पानी पीना शुरू कर दिया था।

राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा का कहना है कि खुलेआम कांग्रेस का समर्थन करने वाले हार्दिक और उनके साथी राजनीतिक कारणों से और अगले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर यह सब कर रहे हैं। हालांकि राज्य सरकार किसी से भी बातचीत के लिए तैयार है।

More News
असम जहरीली शराब: मृतकों की संख्या 102 हुई

असम जहरीली शराब: मृतकों की संख्या 102 हुई

23 Feb 2019 | 11:56 PM

गुवाहाटी, 23 फरवरी (वार्ता) असम के जोरहाट और गोलाघाट जिलों में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 102 हो गयी है तथा 300 से अधिक लोग बीमार हैं।

 Sharesee more..

हत्या का आरोपी 12 घंटे के अंदर गिरफ्तार

23 Feb 2019 | 11:44 PM

 Sharesee more..
पाकिस्तान जाने वाले विमान को हाईजैक की धमकी, हवाईअड्डे की सुरक्षा कड़ी

पाकिस्तान जाने वाले विमान को हाईजैक की धमकी, हवाईअड्डे की सुरक्षा कड़ी

23 Feb 2019 | 11:37 PM

मुंबई 23 फरवरी (वार्ता) एयर इंडिया के एक विमान को अपहरण करने की धमकी मिलने के बाद देश के व्यस्ततम हवाईअड्डा मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा और इसके आस-पास के क्षेत्रों में शनिवार को सुरक्षा चाक-चौबंद कर दी गयी।

 Sharesee more..
नेकां ने कश्मीरियों पर हमलों के खिलाफ मार्च निकाला

नेकां ने कश्मीरियों पर हमलों के खिलाफ मार्च निकाला

23 Feb 2019 | 11:25 PM

श्रीनगर, 23 फरवरी (वार्ता) नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) ने 14 फरवरी को हुये पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद देश के विभिन्न हिस्सों में छात्रों समेत कश्मीरियों पर हो रहे हमलों के खिलाफ शनिवार को श्रीनगर में विरोध मार्च निकाला।

 Sharesee more..
image