Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:09 Hrs(IST)
image
राज्य


हार्दिक पटेल आज 19 वें दिन समाप्त करेंगे आमरण अनशन

हार्दिक पटेल आज 19 वें दिन समाप्त करेंगे आमरण अनशन

अहमदाबाद, 12 सितंबर (वार्ता) पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) के आज घोषणा की कि किसानों की कर्ज माफी, पाटीदार आरक्षण और राजद्रोह के मामले में जेल में बंद अपने एक साथी की रिहाई की मांग को लेकर गत 25 अगस्त से यहां आमरण अनशन पर बैठे इसके नेता हार्दिक पटेल आज 19 वें दिन अपना उपवास समाप्त कर देंगे।

पास के प्रवक्ता मनोज पनारा ने कहा कि उनके समुदाय के वरिष्ठजनों और पास के संयोजकों की एकराय है कि हार्दिक का स्वस्थ रहना भविष्य के आंदालनों के लिए जरूरी है। समुदाय की दो शीर्ष संस्थाओं खोडलधाम और उमियाधाम के प्रमुखों के हाथों वह आज दोपहर बाद तीन बजे उपवास समाप्त करेंगे। तीनो मांगों को लेकर आंदोलन जारी रहेगा।

इस बीच, हार्दिक के पूर्व साथी और भाजपा नेता केतन पटेल ने कहा कि पाटीदार समाज ने अब समझ लिया है कि हार्दिक पटेल राजनीतिक कारणों से आंदोलन को किसी तरह जिंदा रखना चाहते हैं। राज्य सरकार ने पहले ही पाटीदार आंदोलन संबंधी अधिकतर संभव मांगों को मान लिया था और आंदोलन तभी समाप्त हो जाना चाहिए था पर हार्दिक अपने निजी महत्वाकांक्षा को लेकर इसे किसी तरह जारी रखना चाहते थे। इसलिए अब उन्हें कोई समर्थन नहीं मिल रहा ।

उनके पिछले कार्यक्रमों के दौरान हुई तोड़फोड़ और हिंसा चलते बाहर उपवास आंदोलन की अनुमति नहीं मिलने पर यहां अपने आवास ग्रीनवुड रिसार्ट में आमरण अनशन पर बैठे हार्दिक पटेल को उपवास के 14 वें दिन सात सितंबर को पहले सरकारी अस्पताल में और बाद में निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के बाद 9 सितंबर को वापस वह अपने आवास पर आकर अनशन पर बैठ गये। आज कुल मिला कर उनके अनशन का 19 वां दिन है। उन्होंने इस बीच दो बार पानी का त्याग भी किया था पर इसे फिर से लेना शुरू कर दिया था।

हार्दिक कैंप की ओर से बार-बार दिये गये अल्टीमेटम के बावजूद राज्य की भाजपा सरकार ने इस बार कड़ा रूख बनाये रखा। उसने कहा कि हार्दिक ने पिछले चुनाव में कांग्रेस का समर्थन किया था कि अब भी वह उसी के इशारे पर आगामी लोकसभा चुनाव में उसे लाभ दिलाने की नीयत से यह आंदोलन कर रहे हैं।

हार्दिक से मिलने वालों में अधिकतर कांग्रेस के नेता था इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के धुर विरोधी माने जाने वाले पूर्व मंत्री यशवंत सिन्हा, शत्रुघ्न सिन्हा तथा कई अन्य ऐसे चेहरे शामिल थे।

रजनीश

वार्ता

More News
भाजपा प्रथम चरण की सभी बारह सीटें जीतेगी-भजनलाल

भाजपा प्रथम चरण की सभी बारह सीटें जीतेगी-भजनलाल

20 Apr 2024 | 2:53 PM

जयपुर 20 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने दावा करते हुए कहा है कि शुक्रवार को हुए लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण की सभी 12 सीटें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जीतेगी।

see more..
image