Tuesday, Jul 23 2019 | Time 06:00 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सरकार के साथ विपक्षी नेताओं ने भी ट्रम्प के दावे का किया खंडन
  • मेघालय के महेंद्रगंज में निषेधाज्ञा लागू
  • विश्वास मत प्रस्ताव पर आज भी नहीं हुई वोटिंग, सदन की कार्यवाही मंगलवार तक स्थगित
  • मोदी ने ट्रम्प से नहीं किया था कश्मीर पर मध्यस्थता का अनुरोध
राज्य


हार्दिक का अनशन 11 वें दिन भी जारी, वजन में 20 किलो की गिरावट

हार्दिक का अनशन 11 वें दिन भी जारी, वजन में 20 किलो की गिरावट

अहमदाबाद, 04 सितंबर (वार्ता) पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) के नेता हार्दिक पटेल का आमरण अनशन आज 11 वें दिन भी जारी है और उनके वजन में अब तक 20 किलोग्राम की कमी दर्ज की गयी है।

हार्दिक ने किसानों की कर्ज माफी तथा पाटीदार अथवा पटेल समुदाय को आरक्षण की मुख्य मांग को लेकर उनके यहां ग्रीनवुड रिसार्ट में अपने आवास पर गत 25 अगस्त से अनशन शुरू किया था। सरकार ने पूर्व में उनके कार्यक्रमों के दौरान हुई हिंसा के मद्देनजर उन्हें बाहर कही उपवास करने की अनुमति नहीं दी थी।

हार्दिक ने पिछले दो दिन से सरकारी डाक्टरों को अपने रक्त और मूत्र के नमूने जांच के लिए देने से इंकार कर रखा है और उनका यह सिलसिला आज भी जारी रहा। हालांकि यहां सोला सिविल अस्पताल की टीम ने उनके रक्तचाप, हृदय गति और फेफड़े, पेट आदि की रूटीन जांच आज की। डाक्टरों ने बताया कि अनशन के पहले दिन उनका वजन 78 किलो था जो अब घट कर 58 किलो हो गया है। डाक्टरों ने उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती करने की सलाह दी।

इस बीच, राज्य सरकार के वरिष्ठ मंत्री सौरभ पटेल ने कहा कि तीन साल पहले जब हार्दिक ने आंदोलन शुरू किया था तभी यह कहा गया था कि यह कांग्रेस प्रेरित है और अब भी वह कांग्रेस के इशारे पर ही आंदोलन कर रहे हैं। कांग्रेस के लोग उन्हें पिछले दरवाजे से सलाह दे रहे हैं। सरकार ने गैर आरक्षित वर्ग के लाभ के लिए निगम और आयोग की स्थापना के अलावा भी कई कदम उठाये हैं। किसानों की आय बढ़ाने और उनके खर्च घटाने के लिए भी सरकार ने कई काम किये हैं और कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की योजना राज्य में हिंसा फैलाने की है। हालांकि उन्होंने शांति बनाये रखने के लिए पाटीदार समुदाय को धन्यवाद दिया। उन्होंने हार्दिक को डाक्टरों की बात मानने की सलाह दी।

उधर, हार्दिक के मुद्दे पर राज्य की पाटीदार संस्थाओं की एक बैठक भी आज यहां हो रही है।

More News
रतन टाटा के खिलाफ मानहानि का मुकदमा अमान्य

रतन टाटा के खिलाफ मानहानि का मुकदमा अमान्य

22 Jul 2019 | 11:56 PM

मुम्बई 22 जुलाई (वार्ता) बम्बई उच्च न्यायालय ने उद्योगपति रतन टाटा, निजी कंपनी टाटा संस के मौजूदा अध्यक्ष एन चंद्रशेखरन और इसके आठ निदेशकों के खिलाफ व्यवसायी नुस्ली वाडिया द्वारा दायर आपराधिक मानहानि मामला सोमवार को अमान्य कर दिया।

see more..
गुजरात हाई कोर्ट ने कांग्रेस नेता अहमद पटेल पर लगाया 5000 का जुर्माना

गुजरात हाई कोर्ट ने कांग्रेस नेता अहमद पटेल पर लगाया 5000 का जुर्माना

22 Jul 2019 | 11:47 PM

अहमदाबाद, 22 जुलाई (वार्ता) गुजरात हाई कोर्ट ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा राज्यसभा सांसद और पार्टी के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष अहमद पटेल के ऊपर आज पांच हजार रूपये का जुर्माना लगा दिया।

see more..
एमटीएनएल कार्यालय में आग लगी, एक घायल, 84 लोग को बचाया गया

एमटीएनएल कार्यालय में आग लगी, एक घायल, 84 लोग को बचाया गया

22 Jul 2019 | 11:40 PM

मुंबई 22 जुलाई (वार्ता) महाराष्ट्र में मुंबई के बांद्रा इलाके में सोमवार अपराह्न एमटीएनल कार्यालय में आग लगने की घटना में एक व्यक्ति घायल हो गया और 84 लोगों को बचाया गया है।

see more..
ओडिशा में विपक्ष का धरना , मुख्यमंत्री से की इस्तीफे की मांग

ओडिशा में विपक्ष का धरना , मुख्यमंत्री से की इस्तीफे की मांग

22 Jul 2019 | 11:37 PM

भुवनेश्वर 22 जुलाई (वार्ता) ओडिशा में एक नाबालिग लड़की से दुष्कर्म मामले पर विधानसभा में चर्चा और राज्य में बिगड़ती कानून-व्यवस्था के परिप्रेक्ष्य में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से इस्तीफे की मांग को लेकर विपक्षी भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) तथा कांग्रेस सदस्यों ने सोमवार को धरना दिया।

see more..
image