Friday, Apr 26 2024 | Time 00:24 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


हरिचंदन, जगन मोहन और चंद्रबाबू ने दिलीप कुमार के निधन पर जताया शोक

हरिचंदन, जगन मोहन और चंद्रबाबू ने दिलीप कुमार के निधन पर जताया शोक

विजयवाड़ा 07 जुलाई (वार्ता) आंध्र प्रदेश के राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन, मुख्यमंत्री वाई. एस. जगन मोहन रेड्डी तथा विधानसभा में विपक्ष के नेता एन. चंद्रबाबू नायडू ने बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

श्री हरिचंदन ने बुधवार को अपने शोक संदेश में कहा कि श्री दिलीप कुमार अभिनय की विभिन्न शैलियों के साथ भारतीय सिनेमा के एक ‘ट्रेंडसेटर’ थे और भारतीय सिनेमा के अभिनेताओं की कई पीढ़ियों के लिए प्रेरणा स्रोत थे।

उन्होंने कहा कि श्री दिलीप कुमार बॉलीवुड के उन महानतम अभिनेताओं में शुमार हैं, जिन्होंने सिने जगत में पांच दशक तक अभिनय किया। उन्होंने शोक संतप्त परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त की।

श्री रेड्डी ने श्री दिलीप कुमार के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि दिलीप कुमार भारतीय सिनेमा के अगुआ थे। उन्होंने मुगल-ए-आज़म में सलीम की भूमिका को अमर बना दिया और नया दौर, मधुमती, गंगा जमुना, शक्ति तथा ऐसी ही कई अन्य फिल्मों में बेहतरीन अभिनय कर बॉलीवुड में अपनी विशेष पहचान बनाई।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अभिनेता के निधन से सांस्कृतिक क्षेत्र में एक शून्य पैदा है, जिसे भरा नहीं जा सकता है। उनकी पत्नी एवं अभिनेत्री सायरा बानो के प्रति मैं अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं।

श्री नायडू ने कहा, “दिलीप कुमार जी के निधन के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ। भारतीय सिनेमा में अब तक के सबसे महान अभिनेताओं में से एक, इस लीजेंड ने सिनेमा-प्रेमियों की कई पीढ़ियों पर अमिट छाप छोड़ी है। उनके परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना है।”

संतोष, यामिनी

वार्ता

More News
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image