Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:42 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


धामी सरकार के खिलाफ हरीश रावत ने दिया धरना

धामी सरकार के खिलाफ हरीश रावत ने दिया धरना

अल्मोड़ा/नैनीताल 06 मई (वार्ता) पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस नेता हरीश रावत ने शनिवार को अल्मोड़ा के चौघानपाटा में पुष्कर सिंह धामी सरकार के खिलाफ धरना दिया। इस दौरान उन्होंने कई आरोप लगाये।

श्री रावत ने कहा कि उन्होंने बतौर मुख्यमंत्री अल्मोड़ा के गुरड़ाबांज में समाज सुधारक मुंशी हरि प्रसाद टमटा के नाम से शिल्पकला उन्नयन केन्द्र की घोषणा की थी। उन्होंने आगे कहा कि 100 करोड़ की लागत से बनने वाले इस केन्द्र के लिये छह करोड़ की धनराशि जारी कर दी गयी थी।

उन्होंने कहा कि पिछले छह साल में भवन का प्रथम तल बनकर तैयार हो गया है लेकिन अब राज्य सरकार केन्द्र के लिये धन जारी नहीं कर रही है। आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी के तीन मुख्यमंत्रियों की ओर से आज तक कोई धनराशि जारी नहीं की गयी है। उन्होंने आरोप लगाया कि देश की तरह से ही प्रदेश में भी भाजपा सरकार की ओर से राष्ट्र भक्तों के नाम को मिटाने की साजिश की जा रही है। उन्होंने इस मामले में केन्द्र की मोदी सरकार को भी घेरा।

उन्होंने चेतावनी दी कि यदि उन्नयन केन्द्र के लिये शीघ्र धनराशि जारी नहीं की गयी तो वह आगामी दो अक्टूबर को अल्मोड़ा में गांधी जी की मूर्ति के समक्ष युवाओं की आवाज बन कर धरना प्रदर्शन करेंगे।

इस दौरान श्री रावत के खासमखास पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविन्द सिंह कुंजवाल, पूर्व राज्यसभा सांसद प्रदीप टमटा, विधायक मनोज कुमार तिवारी के अलावा अन्य कांग्रेस नेता शामिल थे।

रवीन्द्र.संजय

वार्ता

More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image