Tuesday, Apr 23 2024 | Time 12:00 Hrs(IST)
image
खेल


विवादों के कारण क्रिकेट छोड़ना चाहती थी हरमन

विवादों के कारण क्रिकेट छोड़ना चाहती थी हरमन

नयी दिल्ली, 24 मई (वार्ता) भारतीय महिला टी-20 टीम की कप्तान और विस्फोटक बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर ने कहा है कि टी- 20 विश्व कप के बाद हुए विवादों के चलते वह एक समय क्रिकेट को ही छोड़ना चाहती थीं।

हरमन ने भारत के लिए 2010 से लगातार 87 मुकाबले खेले जिसके बाद वह पांव में चोट लगने के कारण फरवरी और मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ हुई सीरीज में शामिल नहीं हो सकी थी। उन्होंने अभी तक 93 वनडे मुकाबले खेले है जिसमे 34.52 के औसत से उन्होंने 2244 रन बनाये हैं तथा टी- 20 प्रारूप में उन्होंने 96 मुकाबलों में 28.08 के औसत से 1910 रन बनाये है।

हरमन ने टीम में हुए विवाद को लेकर कहा, “मैं क्रिकेट से दूर चले जाना चाहती थी। टीम में जो भी हुआ उससे मैं बहुत हताश हो गयी थी। कुछ बातें तो वास्तविकता से इतनी दूर थी कि मुझे लगा इन बातों से कुछ समय के लिए दूर चले जाना चाहिए।”

विस्फोटक बल्लेबाज ने अपने चोटिल होने को लेकर कहा, “इस साल फरवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी- 20 मुकाबले के दौरान फुटबॉल से अभ्यास करते हुए मेरा बायां पांव मुड़ गया था उसके बावजूद मैंने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीनों मुकाबले खेले। मैं कुछ समय के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से दूर होना चाहती और चोट के कारण मुझे आराम करने का मौका मिला।”

उन्होंने कहा, “मैंने अपने आपको पूरी तरह से तैयार कर लिया था कि मैं मुझे क्रिकेट से कुछ समय के लिए दूर होना हैं। मैं केवल इसलिए टीम में नहीं रहना चाहती थी कि मैं सीनियर खिलाड़ी हूं। चोट के कारण मुझे सोचने और समझने का मौका मिला।”

उल्लेखनीय है कि भारतीय महिला टीम के टी- 20 विश्वकप सेमीफाइनल मुकाबले से बाहर होने के बाद टीम में विवाद को लेकर बातें सामने आयी थी जिनमे भारतीय एकदिवसीय टीम की कप्तान मिताली राज का नाम भी शामिल था।

 

More News
युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

22 Apr 2024 | 11:14 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान रॉयल्स के लेग-स्पिनर युजवेंद्र चहल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

see more..
चोटिल मिचेल मार्श आईपीएल से हुए बाहर

चोटिल मिचेल मार्श आईपीएल से हुए बाहर

22 Apr 2024 | 9:42 PM

नयी दिल्ली 22 अप्रैल (वार्ता) ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिचेल मार्श हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 से बाहर हो गये है।

see more..
image