Thursday, Apr 18 2024 | Time 22:15 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


हर्षवर्द्धन ने बिट्स पिलानी में वेबीनार का शुभारंभ किया

हर्षवर्द्धन ने बिट्स पिलानी में वेबीनार का शुभारंभ किया

झुंझुनू, 04 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में झुंझुनू जिले के पिलानी स्थित बिट्स पिलानी कैंपस में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और डब्ल्यूएचओ एग्जीक्यूटिव बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. हर्षवर्द्धन ने बैटलिंग कोविड-19 स्वास्थ्य और बायो-फार्मा क्षेत्र में चुनौतियों और अवसरों विषय पर आधारित दो दिवसीय वेबीनार का आज उद्घाटन किया।

डॉ. हर्षवर्द्धन ने प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि जब भी मानव सभ्यता को इस तरह के संकट का सामना करना पड़ता है तो मानव प्रतिभा हमेशा ऐसे विकट समय में भी अपना रास्ता ढूंढ़ लेती है। उन्होंने कहा कि हमारी दृढ़ आशावादिता और उद्यमी प्रकृति महामारी को दूर करने की कुंजी रखती है तथा इस परिवर्तन का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी एवं भूमिका स्वास्थ्य और बायोफार्मा सेक्टर के सक्षम कंधों पर पड़ती है।

उन्होंने बिट्स पिलानी को इस समय के सबसे अधिक दबाव वाले समय में इस तरह की सराहनीय कार्यशाला आयोजित करने के लिए बधाई दी। उन्होंने प्रतिभागियों से इसका सामना करने तथा देश और दुनिया की बेहतरी के लिए इसका पूरा उपयोग करने का आग्रह किया। साथ ही वर्ष 2022 तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत बनाने के आह्वान में महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए उत्साहित किया।

बिट्स पिलानी के कुलपति प्रोफेसर सौविक भट्टाचार्य ने बताया कि उद्यमशीलता की भावना इस अवसर को जन्म दे सकती है जो अन्य व्यावसायिक संभावनाओं को पूरा कर सकती है। पिलानी परिसर निदेशक प्रोफेसर सुधीरकुमार बरई ने अतिथि, वक्ताओं और प्रतिभागियों का स्वागत किया और वेबीनार के सभी मुख्या सत्रों के महत्व की विस्तृत से जानकारी दी।

सराफ सुनील

वार्ता

image