Thursday, Apr 18 2024 | Time 08:52 Hrs(IST)
image
खेल


हरियाणा में खिलाड़ियों से कमाई पर मांगा हिस्सा, मुख्यमंत्री ने लगाई रोक

हरियाणा में खिलाड़ियों से कमाई पर मांगा हिस्सा, मुख्यमंत्री ने लगाई रोक

चंडीगढ़, 08 जून (वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राज्य में सरकारी नौकरी कर रहे खिलाड़ियों को अपनी अतिरिक्त कमाई का एक तिहाई हिस्सा खेल कोष में जमा कराने सम्बंधी खेल विभाग की गत 30 अप्रैल की अधिसूचना पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है।

खट्टर ने खेल मंत्री अनिल विज के बयान और मीडिया में उक्त अधिसूचना को लेकर प्रसारित खबरों का तुरंत संज्ञान लेते हुये शुक्रवार शाम को अपने ट्वीट में कहा, “मैंने खेल विभाग की उक्त अधिसूचना सम्बंधी फाईल मंगा ली है तथा अगले आदेश तक इसके अमल पर रोक रहेगी। मुझे अपने खिलाड़ियों के योगदान पर बेहद गर्व है तथा वह उन्हें प्रभावित करने वाले हर मुद्दे पर विचार करने का आश्वासन देते हैं।”

मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार अमित आर्य ने भी कहा कि मुख्यमंत्री ने इस फैसले पर खिलाड़ियों की नाराजगी पर तुरंत संज्ञान लिया और इस फैसले के अमल पर रोक लगा दी।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले खेल मंत्री अनिल विज ने आज यहां उक्त अधिसूचना का समर्थन करते हुये कहा था कि नियम-56 के अनुसार अगर कोई सरकारी कर्मचारी नौकरी में रहते हुये व्यवसायिक कार्यों से कोई आय अर्जित करता है तो उसे इसका एक तिहाई हिस्सा सरकारी खजाने में जमा कराना पड़ता है।

रमेश राज

जारी वार्ता

More News
दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

17 Apr 2024 | 10:46 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद जेक फ्रेजर-मक्गर्क (20) रन और शे होप (19) रनों की शानदार पारियों के दम पर बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को छह विकेट से पराजित कर दिया।

see more..
दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

17 Apr 2024 | 9:45 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन का मुजाहिरा करते हुए बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को इस सत्र के अब तक के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेट दिया है।

see more..
image