Friday, Apr 19 2024 | Time 16:42 Hrs(IST)
image
खेल


जूनियर-कैडेट राष्ट्रीय खेलों में हरियाणा को 17 पदक

चंडीगढ़, 04 अप्रैल(वार्ता) पंजाब के जालंधर में हुए जूनियर एवं कैडेट राष्ट्रीय खेलों में हरियाणा के 17 खिलाड़ियों ने पदक जीते हैं जिनमें से कुरूक्षेत्र के नितिन कुमार को 66 किग्रा भार वर्ग में देश का सर्वश्रेष्ठ जूडोका चुना गया है। इन खेलों में राज्य के कुल 31 खिलाड़ियों ने भाग लिया था।

हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज ने इस जीत पर खिलाड़ियों को बधाई देते हुये कहा कि पदक विजेताओं में पुरूष वर्ग में 90 किग्रा से अधिक भार वर्ग में ललित-प्रथम स्थान, 100 किग्रा से कम भार वर्ग में अजय नैन-द्वितीय, 100 किग्रा से अधिक भार वर्ग में कप्तान सिंह ने तृतीय, 90 किग्रा से कम भार वर्ग में परमजीत-द्वितीय, 81 से कम भार वर्ग में अरूण- द्वितीय, 55 से कम भार वर्ग में यशबीर-तृतीय, 50 से कम भार वर्ग में हरीश ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया है।

इसी तरह महिला वर्ग में 40 किग्रा से कम भार वर्ग में स्वीटी-तृतीय, 48 किग्रा से कम भार वर्ग में स्वीटी-प्रथम, 57 किग्रा से कम भार वर्ग में मोनिका-प्रथम, 63 किग्रा से कम भार वर्ग में ज्योति-प्रथम, 70 किग्रा से कम भार वर्ग में प्रभजोत -तृतीय, 70 किग्रा से अधिक भार वर्ग में संयोगिता-तृतीय, 44 किग्रा से कम भार वर्ग में ज्योति-तृतीय, 48 किग्रा से कम भार वर्ग में रितु-द्वितीय, 70 किग्रा से कम भार वर्ग में संतोष-द्वितीय, 78 किग्रा से कम भार वर्ग में नूतन ने द्वितीय स्थान हासिल कर प्रदेश का गौरव बढ़ाया है।



रमेश राज

वार्ता

More News
आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी का मैंंने लुत्फ उठाया: सूर्यकुमार

आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी का मैंंने लुत्फ उठाया: सूर्यकुमार

19 Apr 2024 | 4:21 PM

मुल्लांपुर 19 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के 33वें मुकाबले में पंजाब किंग्स के आशुतोष शर्मा की बल्लेेबाजी की चारो ओर तारीफ के बीच मुम्बई इंडियंस के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने कहा कि उन्होंने भी आशुतोष की शानदार बल्लेबाजी का लुत्फ उठाया।

see more..
दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

19 Apr 2024 | 2:00 PM

बिश्केक 19 अप्रैल (वार्ता) भारतीय कुश्ती के लिए एक बड़ा झटका, दुबई में खराब मौसम के कारण हुई उड़ान में देेरी की वजह से टोक्यो ओलंपियन दीपक पुनिया और सुजीत कलाकल एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर 2024 से चूक गए।

see more..
चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

18 Apr 2024 | 11:56 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) लगातार दो मैचों में पराजय का सामना करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पटखनी देकर अपने मनोबल को ऊंचा करने करने के लिये जी जान झोंकने को तैयार है।

see more..
image