Friday, Mar 29 2024 | Time 20:56 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा बन गया है गुंडाराज का प्रतीक : दीपेंद्र हुड्डा

हरियाणा बन गया है गुंडाराज का प्रतीक : दीपेंद्र हुड्डा

चंडीगढ़, 27 जून (वार्ता) फरीदाबाद में आज कांग्रेस प्रवक्ता विकास चौधरी की हत्या को लेकर कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य व पूर्व सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि दुर्भाग्य है कि जो प्रदेश शांति अमन चैन और भाईचारे का प्रतीक था, वो गुंडाराज का प्रतीक बन गया है।

श्री हुड्डा ने यहां जारी बयान में घटना में शामिल अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी सरकार के लचर रवैये से अपराधियों के हौसले बुलंद हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता की दिन-दहाड़े हत्या के कई घंटे बाद भी प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, जिनके पास गृह विभाग की जिम्मेदारी भी है, को घटना के बारे में जानकारी न होना पूरी सरकार के नकारा होने का जीता-जागता सबूत है।

उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री के बयान से ऐसा लगता है कि पूरी सरकार ही गहरी नींद में सोयी हुई है। श्री हुड्डा

ने बताया कि राज्य क्राइम रिकार्ड ब्यूरो के अधिकृत आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में केवल इस साल जनवरी से मई के बीच संगीन अपराधों में हत्या के 440, हत्या के प्रयास के 345, बलात्कार के 611, अपहरण के 1368, डकैती के 68 मामले तथा महिलाओं पर हमले की 1001 घटनाएं दर्ज हुई हैं। उन्होंने कहा कि ये आंकड़े अपने आप में प्रदेश में बढ़ते अपराधों की भयावह तस्वीर पेश करते हैं।

महेश विजय

वार्ता

image