Tuesday, Feb 19 2019 | Time 00:12 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • भाजपा-शिवसेना गठबंधन ही महाराष्ट्र में ‘केवल विकल्प’: मोदी
खेल Share

हरियाणा की नौ मुक्केबाज फाइनल में

हरियाणा की नौ मुक्केबाज फाइनल में

नागपुर, 06 सितम्बर (वार्ता) तमिलनाडु की एम लोशिनी शानदार प्रदर्शन करते हुए गुरुवार को यहां जारी पहली बीएफआई सब जूनियर गर्ल्स नेशनल मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के 36 किलोग्राम वर्ग के फाइनल में पहुंच गई हैं। लोशिनी ने अरुणाचल प्रदेश की संजना को 5-0 से हराया।

बेशक लोशिनी ने चमकदार खेल दिखाया लेकिन गुरुवार को चैम्पियनशिप में हरियाणा की मुक्केबाजों का वर्चस्व जारी रहा। दिन के पहले सत्र की समाप्ति तक हरियाणा के छह खिलाड़ी फाइनल में पहुंचने में सफल रही हैं और शाम तक यह संख्या नौ पहुंच चुकी थी।

तमिलनाडु और अरुणाचल की मुक्केबाजों के बीच जोरदार भिड़ंत हुई। लोशिनी ने शानदार तकनीकी और जोरदार पंचों के दम पर अपने प्रतिद्वंद्वी से दूरी बनाए रखते हुए एकतरफा जीत हासिल की। सभी पांच जजों ने लोशिनी के पक्ष में फैसला दिया।

खिताब के लिए लोशिनी का सामना हरियाणा की निशा से होना है। निशा ने झारखंड की श्वेता को 5-0 से हराया। निशा के अलावा हरियाणा की आठ मुक्केबाज फाइनल में पहुंचने मे सफल रहीं।

शुक्रवार को होने वाले फाइनल में पहुंचने वाली हरियाणा अन्य मुक्केबाजों में मुस्कान (34 किग्रा), परिणिता (38 किग्रा), प्राची किन्हा (40 किग्रा), प्रीची (42 किग्रा), तमन्ना (44 किग्रा), सिमरन (50 किग्रा), आंचल सैनी (52 किग्रा), प्रीति दहिया (57 किग्रा) और प्रांजल यादव (63 किग्रा) शामिल हैं। इन खिलाडियों ने अपने लिए कम से कम रजत पदक पक्का कर लिया है।

महाराष्ट्र की श्रेया को 44 किग्रा वर्ग में उत्तराखंड की मोनिका के हाथों 1-4 से हार मिली। महाराष्ट्र की देविका (42 किग्रा), मधुरा (54 किग्रा) और साना (60 किग्रा) ने हालांकि फाइनल में जगह बना ली है। देविका और मधुरा ने अपनी प्रतिद्वंद्वियों को 5-0 से हराया जबकि सना को बनते हुए फैसले के आधार पर फाइनल में जगह मिली।

सुबह के सत्र की समाप्ति के बाद दिल्ली की सिया ने 38 किग्रा वर्ग में अपनी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ आरएससी फैसले के आधार पर जीत हासिल की। वह फाइनल में पहुंच गई हैं। दिल्ली की एक अन्य मुक्केबाज रिया रावत को हालांकि चौंकाने वाली हार मिली। हिमाचल प्रदेश की कशिश ने रिया को हराकर फाइनल में जगह बनाई। फाइनल शुक्रवार को खेले जाएंगे।

 

More News
कुर्सी को बल्ला मारने पर फिंच को लगी फटकार

कुर्सी को बल्ला मारने पर फिंच को लगी फटकार

18 Feb 2019 | 11:12 PM

मेलबोर्न, 18 फरवरी (वार्ता) आस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज आरोन फिंच को बिग बैश लीग के फाइनल मैच के दौरान रन आउट होने के बाद ड्रेसिंग रुम जाने के रास्ते में रखी कुर्सी को बल्ला मारने के चलते कड़ी फटकार लगी है।

 Sharesee more..
औली में राष्ट्रीय अल्पाइन स्कीइंग प्रतियोगिता 26 फरवरी से

औली में राष्ट्रीय अल्पाइन स्कीइंग प्रतियोगिता 26 फरवरी से

18 Feb 2019 | 10:49 PM

देहरादून, 18 फरवरी (वार्ता) उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद 26 से 28 फरवरी तक राष्ट्रीय अल्पाइन स्कीइंग प्रतियोगिता का आयोजन औली में कर रहा है।

 Sharesee more..
सीनियर पुरुष हैण्डबॉल चैंपियनशिप के लिए यूपी टीम घोषित

सीनियर पुरुष हैण्डबॉल चैंपियनशिप के लिए यूपी टीम घोषित

18 Feb 2019 | 10:26 PM

लखनऊ, 18 फरवरी (वार्ता) तमिलनाडु के तिरूवन्नमलाई में 23 फरवरी से खेली जाने वाली 47वीं राष्ट्रीय सीनियर पुरुष हैण्डबॉल चैंपियनशिप के लिए उत्तर प्रदेश टीम की घोषणा कर दी गई है।

 Sharesee more..
रेलवे लगातार छठी बार राष्ट्रीय महिला हॉकी चैंपियन

रेलवे लगातार छठी बार राष्ट्रीय महिला हॉकी चैंपियन

18 Feb 2019 | 10:08 PM

हिसार, 18 फरवरी (वार्ता) रेलवे स्पोटर्स प्रमोशन बोर्ड ने एस्ट्रोटर्फ अंतराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम में खेले गए खिताबी मुकाबले में मध्य प्रदेश को सोमवार को 5-0 से हराकर नौवीं हॉकी इंडिया सीनियर महिला चैंपियनशिप (ए डिविजन) का खिताब जीत लिया।

 Sharesee more..
रियल कश्मीर के खिलाफ मैच के लिए श्रीनगर नहीं पहुंची पंजाब टीम

रियल कश्मीर के खिलाफ मैच के लिए श्रीनगर नहीं पहुंची पंजाब टीम

18 Feb 2019 | 9:47 PM

नयी दिल्ली 18 फरवरी (वार्ता) पुलवामा आतंकवादी हमले के चलते हीरो आई-लीग फुटबॉल चैंपियनशिप की गत चैंपियन मिनर्वा पंजाब एफसी सोमवार को श्रीनगर के टीआरसी मैदान में रियल कश्मीर एफसी के खिलाफ मैच के लिए नहीं पहुंची।

 Sharesee more..
image