Saturday, Apr 20 2024 | Time 21:32 Hrs(IST)
image
खेल


हरियाणा के यशवर्धन, दिल्ली के करण का पदक पक्का

हरियाणा के यशवर्धन, दिल्ली के करण का पदक पक्का

रोहतक, 06 जुलाई (वार्ता) हरियाणा के यशवर्धन सिंह और दिल्ली के करण वत्स ने रोहतक की नेशनल बॉक्सिंग अकादमी में जारी पहली सब जूनियर राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में शनिवार को अपने लिए पदक सुरक्षित कर लिए हैं। इन खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

रोहतक के एनबीए में खेलो इंडिया स्कीम के तहत ट्रेनी सिंह ने सर्विसेज के करण बिष्ट को 5-0 से हारकर अपने प्रदेश के लिए पदक पक्का किया। बीते साल स्कूल नेशनल्स में रजत पदक जीतने वाले वत्स ने भी शानदार प्रदर्शन जारी रखा और 40 किग्रा वर्ग के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में बंगाल के अंशू राउत को 5-0 से हराया।

मुकाबलों के पांचवें दिन दिल्ली के लिए अन्य खिलाड़ियों ने भी जीत दर्ज की। रुद्र ने गोवा के लक्ष्मण तोराल्कर को 5-0 से हराकर 35 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। इसी तरह 43 किग्रा वर्ग में दीपांशु ने दमन एवं दीव के प्रियांशु कुमार को 4-1 से हराकर अपने लिए पदक सुरक्षित किया।

पंजाब के निखिल ने अपने राज्य को पदक दिलाने के क्रम में दमन एवं दीव के सुमित को 5-0 से हराया। चंडीगढ़ ने आर्यन के माध्यम से 37 किग्रा वर्ग में जीत हासिल की। आर्यन ने सुनील कुमार को 5-0 से हराया।

महाराष्ट्र को पांचवें दिन दोबरी खुशी नसीब हुई। वंदांत बेंगले ने 40 किग्रा वर्ग में तथा गोपाल काट्टा ने 37 किग्रा वर्ग में जीत हासिल की। वेदांत ने जहां हरियाणा के दिवांश शुक्ला को कड़े मुकाबले में 3-2 से हराया वहीं काट्टा ने उत्तराखंड के आदित्य तामता को 5-0 से करारी शिकस्त दी।

मध्य प्रदेश के लिए सूरज सैनी ने पदक पक्का किया। सूरज ने 55 किग्रा में पंजाब के मनमीत सिंह को 5-0 से हराया। इसी तरह गोवा के रुपेश बिंद ने मध्य प्रदेश के किशन दादोरिया को दूसरे राउंड के आरएसएसी में हराते हुए अपने लिए पदक पक्का किया।

मुक्केबाजी में पावरहाउस बनकर उभरे पूर्वोत्तर के लिए मिजोरम के एलएच पेहनेइसा ने 37 किग्रा वर्ग में और अरुणाचल के तादार तादांग ने 46 किग्रा वर्ग में जीत हासिल की। मिजोरम के मुक्केबाज ने हिमाचल के जगजीत को 5-0 से हराया जबकि तादांग ने सर्विसेज के थोकचोन रोबर्ट को 3-2 से हराया।

 

More News
टी20 विश्वकप में चयन को लेकर दिनेश कार्तिक आशान्वित

टी20 विश्वकप में चयन को लेकर दिनेश कार्तिक आशान्वित

20 Apr 2024 | 9:06 PM

कोलकाता, 20 अप्रैल (वार्ता) भारतीय टीम में अपनी अंतिम उपस्थिति के लगभग दो साल बाद, दिनेश कार्तिक वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने की उम्मीदें बरकरार रखे हुए हैं।

see more..
चेन्नई और बेंगलुरु के खिलाफ पंजाब के मैच के लिये धर्मशाला तैयार

चेन्नई और बेंगलुरु के खिलाफ पंजाब के मैच के लिये धर्मशाला तैयार

20 Apr 2024 | 8:51 PM

धर्मशाला, 20 अप्रैल (वार्ता) हिमालय के सुरम्य क्षेत्र के बीच बसे धर्मशाला का खूबसूरत स्टेडियम पांच और नौ मई को प्रस्तावित आईपीएल मैच के लिये तैयार है।

see more..
एमिटी इंडियन नेशनल एफसी ने सुदेवा एफसी को 2-1 से हराया

एमिटी इंडियन नेशनल एफसी ने सुदेवा एफसी को 2-1 से हराया

20 Apr 2024 | 8:46 PM

नयी दिल्ली 20 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय राजधानी के उत्तर पश्चिम जिला निर्वाचन कार्यालय ने व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी के लिए लाडपुर गांव के जय दादा पौबारा ग्राउंड में दो दिवसीय (19 और 20 अप्रैल) फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल मैच में शनिवार को एमिटी इंडियन नेशनल एफसी ने सुदेवा एफसी को 2-1 से हराया।

see more..
एशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप की पहली रेस में क्विंटल 11वें स्थान पर

एशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप की पहली रेस में क्विंटल 11वें स्थान पर

20 Apr 2024 | 8:16 PM

झुहाई इंटरनेशनल सर्किट (चीन), 20 अप्रैल,(वार्ता) आईडेमिट्सु होण्डा रेसिंग इंडिया टीम के राइडर कवीन क्विंटल ने शनिवार को चीन में 2024 एफआईएम एशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप (एआरआरसी) के दूसरे राउण्ड की पहली रेस में शीर्ष 15 में अपनी जगह बनायी।

see more..
image