Saturday, Jul 20 2024 | Time 15:47 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


शाह का सिरसा आगमन पर हरियाणा सरपंच एसोसिएशन करेगा विरोध

शाह का सिरसा आगमन पर हरियाणा सरपंच एसोसिएशन करेगा विरोध

सिरसा 08 जून (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के 18 जून को सिरसा के प्रस्तावित दौरे का हरियाणा सरपंच एसोसिएशन पुरजोर विरोध करेगी।

इसके अलावा 20 जून से सभी 10 लोकसभा सांसदों के आवासों का घेराव भी किया जाएगा। सरकार ने पूर्व की भांति सरपंचों को नजरबंद करने की कोशिश की तो प्रदर्शन किसी भी हद तक जा सकता है। ग्यारह जून से प्रदेश के सभी गांवों में बीजेपी-जेजेपी नेताओं के न घुसने देने के बोर्ड भी लगा दिए जाएंगे। उपरोक्त फैसले आज एसोसिएशन की सिरसा में हुई बैठक में लिए गए। बैठक में प्रदेशाध्यक्ष रणबीर समैन,सरपंच एसोसिएशन भट्टू के अध्यक्ष चंद्रमोहन पोटलिया, सरपंच एसोसिएशन सिरसा के प्रधान जसकरण सिंह कंग, माखोसरानी गांव के सरपंच सुभाष,कागदाना के सरपंच प्रतिनिधि मांगेराम बैनीवाल सहित कई पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

सरपंच एसोसिएशन हरियाणा की उपाध्यक्ष संतोष बैनीवाल ने गुरुवार को यहां आयोजित पत्रकार वार्ता में देते हुए कहा कि नौ सालों के अंदर सरकार ने जनता के हितों के लिए कार्य किए होते तो आज मुख्यमंत्री को जनसंवाद की जरूरत ही नहीं पड़ती। महिलाओं के सम्मान की बात करने वाली सरकार में जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान एक महिला सरपंच ने दुपट्टा तक सीएम के चरणों में डाल दिया, लेकिन सीएम अपनी हैकड़ी में मशगूल रहे और उन्होंने महिला सरपंच का दुपट्टा उठाने की बजाय स्टेज से नीचे उतारने को कहा। जिससे साफ जाहिर हो जाता है कि हाथी के दांत खाने के और है और दिखाने के और। जंतर-मंतर पर किस तरह देश का गौरव कहलाने वाली बेटियों के साथ मारपीट व दुव्यर्वहार किया गया। इस घटना ने विश्वभर में पूरे देश को शर्मसार किया है। बेटियों के मैडल लाने पर फोटो खिंचवाने वाले प्रधानमंत्री अब बेटियों के अपमान पर चुप क्यों है?

प्रदेश अध्यक्ष रणवीर समैन ने कहा कि वर्तमान सरकार तानाशाही तरीके से पंचायतीराज एक्ट को खत्म करना चाहती है, लेकिन वे किसी भी कीमत पर सरकार को इसमें सफल नहीं होने देंगे। सरकार अधिकारियों व ठेकेदारों के साथ मिलकर ग्रामीण विकास को प्रभावित करना चाहती है, लेकिन जागरूक जनता सरकार की चालों को समझ चुकी है और गांव-गांव से शुरू हुआ विरोध का ये सफर देशभर में देखने को मिलेगा। समैन ने कहा कि सरकार से दो-तीन स्तर की बातचीत हो चुकी है, लेकिन सरकार अपनी हठधर्मिता छोडऩे को तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि गांवों में लाइब्रेरी व व्यायामशालाओं में जमकर भ्रष्टाचार हुआ है, जिसकी मुख्यमंत्री जांच करवाएं तो सारी पोल पट्टी खुलकर सामने आ जाएगी। उन्होंने बताया कि सरपंचों का सिरसा से शुरू हुआ विरोध का सफर पंजाब, एमपी, छतीसगढ़ से लेकर अनेक राज्यों में फैल चुका है और जल्द पूरे देश में विरोध देखने को मिलेगा।

सं.संजय

वार्ता

More News
कांग्रेस ने की प्रशिक्षण समन्वयकों की नियुक्तियां

कांग्रेस ने की प्रशिक्षण समन्वयकों की नियुक्तियां

20 Jul 2024 | 12:05 AM

चंडीगढ़, 19 जुलाई (वार्ता) हरियाणा कांग्रेस ने शुक्रवार को आगामी विधानसभा चुनावों के लिए प्रशिक्षण समन्वयकों की नियुक्तियां की है।

see more..
image