Thursday, Apr 25 2024 | Time 04:23 Hrs(IST)
image
खेल


नीलामी से हरियाणा स्टीलर्स ने बनाई संतुलित टीम

नीलामी से हरियाणा स्टीलर्स ने बनाई संतुलित टीम

मुम्बई, 10 अप्रैल (वार्ता) प्रो कबड्डी लीग सीजन-7 के लिए आयोजित दो दिवसीय नीलामी के बाद फ्रेंचाइजी टीम हरियाणा स्टीलर्स का मालिकाना हक रखने वाले प्रबंधन ने टीम को लेकर संतोष जाहिर किया है। रेडर प्रशांत कुमार राय और डिफेंडर धर्मराज चेरालथन आगामी सीजन के लिए क्लब के सबसे महंगे खिलाड़ियों में से एक रहे।

इस टीम ने रेडर विकास खंडोला और डिफेंडर कुलदीप सिंह को रिटेन किया था। 19 साल के रेडर विनय और सुभाष नरवाल को न्यू यंग प्लेयर्स की जमात में से लाया गया है। नीलामी के पहले दिन हरियाणा स्टीलर्स ने एक खिलाड़ी चुना जबकि दूसरे दिन उसने अपने हिस्से में 12 खिलाड़ी जोड़े।

विकास ने सीजन-5 में हरियाणा स्टीलर्स के लिए खेलते हुए अच्छा प्रभाव छोड़ा था। नौ मैचों में उन्होंने 58 रेड अंक जुटाए थे, जिनमें 16 डू-औऱ-डाई रेड्स शामिल हैं। बीते सीजन विकास ने 22 मैचों में कुल 177 अंक हासिल किए। कुलदीप 49 टैकल अंकों के साथ उनके सबसे अच्छे डिफेंडर रहे थे।

डिफेंडर रवि कुमार हरियाणा टीम द्वारा चुने गए पहले खिलाड़ी थे। 26 साल के इस खिलाड़ी ने बीते सीजन में पुणेरी पल्टन के लिए धूम मचाई थी और अब वह 20 लाख रुपये कीमत पर हरियाणा के लिए खेलते दिखेंगे।

नीलामी के दूसरे दिन स्टीलर्स ने प्रशांत सहित कुल 13 खिलाड़ियों को चुना। 34 साल के प्रशांत बीते सीजन में यूपी योद्धाज के लिए खेले थे और 21 मैचों में 147 अंक जुटाने में सफल रहे थे। इनमें पांच सुपर-10 शामिल हैं। सीजन-5 में वह स्टीलर्स के लिए खेले थे और 16 मैचों में 80 अंक जुटाने में सफल रहे थे। इसी से बाध्य होकर स्टीलर्स ने उन्हें वापस लाने का फैसला किया। उस सीजन में प्रशांत ने हरियाणा के लिए सबसे अधिक तीन सुपर-10 हासिल किए थे।

पीकेएल के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक धर्मराज 38.50 लाख रुपये के साथ स्टीलर्स के सबसे महंगे डिफेंडर रहे। इस खिलाड़ी ने सीजन-4 में पटना पाइरेट्स को खिताब तक पहुंचाया था और उस सीजन में सबसे अधिक आठ सुपर टैकल हासिल किए थे। अब वह आगामी सीजन में स्टीलर्स की रक्षापंक्ति की कमान सम्भालेंगे।

मुख्य कोच के तौर पर पहली बार नीलामी में हिस्सा लेने वाले राकेश कुमार नई टीम के साथ काफी उत्साहित लग रहे हैं। उन्होंने कहा कि युवा खिलाड़ियों का आने वाले सीजन में बड़ा रोल होगा। विदेशी खिलाड़ियों में हरियाणा स्टीलर्स ने टिन फोनचू को 10 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा है।

 

More News
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

24 Apr 2024 | 9:39 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि खिलाड़ियों को सही लय की तलाश है।

see more..
उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

24 Apr 2024 | 9:35 PM

दुबई, 24 अप्रैल (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को दिग्गज धावक उसेन बोल्ट को अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आगामी आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के लिए ब्रांड एम्बेसडर बनाये जाने की घोषणा की।

see more..
दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

24 Apr 2024 | 9:29 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) कप्तान ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 225 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image