Friday, Apr 19 2024 | Time 01:37 Hrs(IST)
image
खेल


हरियाणा ने रोका दिल्ली के दबंगों का विजय रथ

हरियाणा ने रोका दिल्ली के दबंगों का विजय रथ

कोलकाता, 08 सितम्बर (वार्ता) हरियाणा स्टीलर्स ने प्रो कबड्डी लीग के सातवें सीजन में नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंडोर स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में पिछले आठ मैचों से विजयी होती चली आ रही दबंग दिल्ली की टीम को शनिवार को 47-25 से हराकर लीग में अपनी लगातार पांचवीं जीत दर्ज की।

पीकेएल के इतिहास में हरियाणा की दिल्ली के खिलाफ आठ मैचों में यह छठी जीत है। इस जीत के बाद हरियाणा की टीम 13 मैचों में नौ जीत के साथ 46 अंक लेकर अंकतालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। प्रशांत कुमार राय और विकास कंडोला इस मैच में हरियाणा की टीम के जीत हीरो, जिन्होंने 10-10 अंक लिए।

मैच के शुरूआत में ही दूसरे मिनट में कप्तान धर्मराज चेरालथन और प्रशांत ने हरियाणा को अच्छी शुरूआत देते हुए दो अंकों की बढ़त दिला दी। हालांकि दिल्ली ने अहम अंक लेते हुए 10वें मिनट में 10-7 की बढ़त बना ली। लेकिन नवीन और अगले मिनट में विकास काले के टैकल के जरिए हरियाणा ने फिर से बढ़त बना ली।

मैच के 14वें मिनट में विकास ने डू या डाई वाले रेड में और विनय ने 15वें मिनट में शानदार रेड के जरिए अंक लेकर हरियाणा को 15-11 से आगे कर दिया। इसके बाद रवि कुमार ने हाफ टाइम से पहले ही दिल्ली को ऑलआउट कर दिया और हरियाणा की टीम हाफ टाइम की समाप्ति तक 21-13 से आगे हो गई।

हाफ टाइम के बाद कंडोला ने अंक लेना जारी रखा और हरियाणा ने एक समय सात अंकों की बढ़त बना ली। इसके बाद 27वें मिनट में रवि और सुनील ने भी अंक हासिल किए, जिससे हरियाणा ने अपनी बढ़त कायम रखी।मैच के 31वें मिनट में कंडोला ने दिल्ली को ऑलआउट करके स्टीलर्स को 14 अंकों की बढ़त दिला दी और उसका स्कोर 32-18 हो गया। दबंग दिल्ली की टीम ने कुछ अंकों के माध्यम से वापसी करने की कोशिश की, लेकिन हरियाणा ने उसे काबू में रखा।

विकास काले ने अंतिम मिनट में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अंक लेकर हरियाणा को दबंग दिल्ली के खिलाफ शानदार जीत दिला दी।

हरियाणा स्टीलर्स को अपना अगला मैच अब 11 सितम्बर को कोलकाता में ही जयपुर पिंक पैंथर्स के खिलाफ खेलना है, जहां टीम की कोशिश जीत का छक्का लगाने की होगी।

राज

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image