Thursday, Apr 25 2024 | Time 04:15 Hrs(IST)
image
खेल


तेलुगू टाइटंस पर हरियाणा स्टीलर्स की शानदार जीत

तेलुगू टाइटंस पर हरियाणा स्टीलर्स की शानदार जीत

पंचकूला, 05 अक्टूबर (वार्ता) हरियाणा स्टीलर्स ने शुक्रवार को ताऊ देवीलाल स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में खेले गए प्रो कबड्डी लीग के सातवें सीजन के अपने अंतिम होम लेग मुकाबले में तेलुगू टाइटंस को 52-32 के भारी अंतर से हरा दिया।

हरियाणा की जीत के हीरो विकास कंडोला रहे, जिन्होंने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करते हुए 19 अंक अपनी टीम के झोली में डाले जिसमें 13 रेड अंक शामिल थे।उन्होंने सीज़न-7 का अपना 10वां सुपर-10 किया जबकि रवि कुमार (7 टैकल प्वाइंट्स) ने भी अपना हाई फ़ाइव पूरा किया। तेलुगू की ओर से सिद्धार्थ देसाई (12 रेड प्वाइंट्स) ने सुपर-10 तो ज़रूर लिया लेकिन अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे।

हरियाणा स्टीलर्स की तेलुगू टाइटन्स पर ये 5 मैचों में सिर्फ़ दूसरी जीत है और इस सीज़न में पहली जीत। इस जीत के बाद हरियाणा के 70 अंक हो गए हैं और तीसरे नंबर पर वह क़ायम हैं जबकि तेलुगू टाइटन्स भी 11वें पायदान पर बरक़रार हैं।

शुरुआती पांच मिनट में दोनोें टीमों के बीच अद्भुत मुकाबला देखने को मिल रहा था। स्टीलर्स ने अपने घरेलू दर्शकों के सामने खेलते हुए रफ्तार पकड़नी शुरू कर दिया। स्टीलर्स के डिफेंडर रवि कुमार द्वारा अहम मुकाम पर किए गए एक टैकल ने टीम को कुछ महत्वपूर्ण अंक दिलाए। रेडर विनय और विकास ने शानदार रेड्स करते हुए अपनी टीम को कुछ और अंक दिलाए, जिनकी बदौलत हरियाणा की टीम टाइटंस पर अपनी बढ़त मजबूत करने में सफल रही। विनय ने इसी दौरान इस सीजन में अपने 100 रेड अंक पूरे किए।

विकास जल्द ही अंक हासिल करने की दौड़ में शामिल हुए। हरियाणा के डिफेंस ने बीते मैच में खराब प्रदर्शन किया था लेकिन इस मैच में उन्होंने अपनी चमक दिखाई। जल्द ही टाइटंस को हरियाणा ने पहली बार मैच में ऑलआउट किया। पहले हाफ में जब छह मिनट बाकी थे तब विकास की अंकों की भूख बढ़ गई। जींद के इस रेडर के कुछ सफल रेड ने टीम को 16 अंकों की बढ़त दिला दी। इस बीच टाइटंस टीम दूसरी बार ऑलआउट हुई। विकाश ने इसी दौरान अपने करियर के कुल 400 रेड अंक पूरे किए।

स्टीलर्स के रेडर प्रशांत कुमार राय ने बीते मैच में शानदार प्रदर्शन किया था और इस मैच में वह देरी से सही लेकिन चल निकले। प्रशांत ने कुछ सफल रेड्स के साथ अपने करियर के 400 रेड अंक पूरे किए। स्टीलर्स ने जल्द ही 18 अंकों की अजेय बढ़त हासिल कर ली। पहले हाफ की समाप्ति तक स्कोर स्टीलर्स के पक्ष में 30-12 था।

दूसरे हाफ में भी विकास ने अंक हासिल करने का सिलसिला जारी रखा। दो मिनट बीते थे कि टाइटंस को हरियाणा की टीम ने तीसरी बार ऑलआउट किया। विकाश ने सुपर-10 पूरा किया। जब लीड 20 अंकों के पार पहुंच गया तब स्टीलर्स ने वेटिंग गेम खेलना शुरू कर दिया क्योंकि वह अंक नहीं गंवाना चाहती थी।

थाईलैंड के टिम पोंचू के अलावा कुछ अन्य खिलाड़ियों को भी इस दौरान मैट पर उतरने का मौका मिला। हरियाणा की टीम अंत तक अपनी बढ़त को बरकरार रखने में सफल रही और यह मैच 52-32 से जीत लिया। हरियाणा स्टीलर्स को अब अपना अगला मैच ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में 10 अक्टूबर को यू मुम्बा के साथ खेलना है।

राज

वार्ता

More News
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

24 Apr 2024 | 9:39 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि खिलाड़ियों को सही लय की तलाश है।

see more..
उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

24 Apr 2024 | 9:35 PM

दुबई, 24 अप्रैल (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को दिग्गज धावक उसेन बोल्ट को अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आगामी आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के लिए ब्रांड एम्बेसडर बनाये जाने की घोषणा की।

see more..
दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

24 Apr 2024 | 9:29 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) कप्तान ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 225 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image