Thursday, May 28 2020 | Time 06:14 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • ओमान में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 8373 हुई
  • अमेरिका में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा एक लाख के पार पहुंचा
  • तुर्की में कोरोना के 1035 मामले सामने आए
  • पोंपियो ने इंडोनेशिया के विदेश मंत्री से आर्थिक सहयोग पर की चर्चा
  • रुस में फंसे 200 फिलिस्तीनी छात्र दो सप्ताह के अंदर घर लौटेंगे : नोफल
  • मुम्बई से 1825 प्रवासी उत्तराखंडी विशेष ट्रेन से लालकुआं पहुंचे
  • वाशिंगटन में 29 मई से पाबंदियां हटेंगी ः बोसेर
  • यूएई में कोरोना के 883 नए मामले सामने आए, कुल 31969 संक्रमित
  • इटली में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 33072 हुआ
  • राजस्थान सरकार ने रेल किराया देने से मना किया तो बिहार ने किया एक करोड़ का भुगतान : सुशील
  • महराष्ट्र में कोरोना के सर्वाधिक 2190 नए मामले सामने आए
खेल


तेलुगू टाइटंस पर हरियाणा स्टीलर्स की शानदार जीत

तेलुगू टाइटंस पर हरियाणा स्टीलर्स की शानदार जीत

पंचकूला, 05 अक्टूबर (वार्ता) हरियाणा स्टीलर्स ने शुक्रवार को ताऊ देवीलाल स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में खेले गए प्रो कबड्डी लीग के सातवें सीजन के अपने अंतिम होम लेग मुकाबले में तेलुगू टाइटंस को 52-32 के भारी अंतर से हरा दिया।

हरियाणा की जीत के हीरो विकास कंडोला रहे, जिन्होंने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करते हुए 19 अंक अपनी टीम के झोली में डाले जिसमें 13 रेड अंक शामिल थे।उन्होंने सीज़न-7 का अपना 10वां सुपर-10 किया जबकि रवि कुमार (7 टैकल प्वाइंट्स) ने भी अपना हाई फ़ाइव पूरा किया। तेलुगू की ओर से सिद्धार्थ देसाई (12 रेड प्वाइंट्स) ने सुपर-10 तो ज़रूर लिया लेकिन अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे।

हरियाणा स्टीलर्स की तेलुगू टाइटन्स पर ये 5 मैचों में सिर्फ़ दूसरी जीत है और इस सीज़न में पहली जीत। इस जीत के बाद हरियाणा के 70 अंक हो गए हैं और तीसरे नंबर पर वह क़ायम हैं जबकि तेलुगू टाइटन्स भी 11वें पायदान पर बरक़रार हैं।

शुरुआती पांच मिनट में दोनोें टीमों के बीच अद्भुत मुकाबला देखने को मिल रहा था। स्टीलर्स ने अपने घरेलू दर्शकों के सामने खेलते हुए रफ्तार पकड़नी शुरू कर दिया। स्टीलर्स के डिफेंडर रवि कुमार द्वारा अहम मुकाम पर किए गए एक टैकल ने टीम को कुछ महत्वपूर्ण अंक दिलाए। रेडर विनय और विकास ने शानदार रेड्स करते हुए अपनी टीम को कुछ और अंक दिलाए, जिनकी बदौलत हरियाणा की टीम टाइटंस पर अपनी बढ़त मजबूत करने में सफल रही। विनय ने इसी दौरान इस सीजन में अपने 100 रेड अंक पूरे किए।

विकास जल्द ही अंक हासिल करने की दौड़ में शामिल हुए। हरियाणा के डिफेंस ने बीते मैच में खराब प्रदर्शन किया था लेकिन इस मैच में उन्होंने अपनी चमक दिखाई। जल्द ही टाइटंस को हरियाणा ने पहली बार मैच में ऑलआउट किया। पहले हाफ में जब छह मिनट बाकी थे तब विकास की अंकों की भूख बढ़ गई। जींद के इस रेडर के कुछ सफल रेड ने टीम को 16 अंकों की बढ़त दिला दी। इस बीच टाइटंस टीम दूसरी बार ऑलआउट हुई। विकाश ने इसी दौरान अपने करियर के कुल 400 रेड अंक पूरे किए।

स्टीलर्स के रेडर प्रशांत कुमार राय ने बीते मैच में शानदार प्रदर्शन किया था और इस मैच में वह देरी से सही लेकिन चल निकले। प्रशांत ने कुछ सफल रेड्स के साथ अपने करियर के 400 रेड अंक पूरे किए। स्टीलर्स ने जल्द ही 18 अंकों की अजेय बढ़त हासिल कर ली। पहले हाफ की समाप्ति तक स्कोर स्टीलर्स के पक्ष में 30-12 था।

दूसरे हाफ में भी विकास ने अंक हासिल करने का सिलसिला जारी रखा। दो मिनट बीते थे कि टाइटंस को हरियाणा की टीम ने तीसरी बार ऑलआउट किया। विकाश ने सुपर-10 पूरा किया। जब लीड 20 अंकों के पार पहुंच गया तब स्टीलर्स ने वेटिंग गेम खेलना शुरू कर दिया क्योंकि वह अंक नहीं गंवाना चाहती थी।

थाईलैंड के टिम पोंचू के अलावा कुछ अन्य खिलाड़ियों को भी इस दौरान मैट पर उतरने का मौका मिला। हरियाणा की टीम अंत तक अपनी बढ़त को बरकरार रखने में सफल रही और यह मैच 52-32 से जीत लिया। हरियाणा स्टीलर्स को अब अपना अगला मैच ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में 10 अक्टूबर को यू मुम्बा के साथ खेलना है।

राज

वार्ता

More News
कार्यकाल समाप्त होने पर आईसीसी चेयरमैन पद छोड़ेंगे शशांक

कार्यकाल समाप्त होने पर आईसीसी चेयरमैन पद छोड़ेंगे शशांक

27 May 2020 | 9:49 PM

दुबई, 27 मई (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के चेयरमैन भारत के शशांक मनोहर इस साल जुलाई में अपना कार्यकाल समाप्त होने के बाद पद छोड़ देंगे।

see more..
अंडर-17 महिला विश्वकप की तैयारियां सही दिशा में: कुशल दास

अंडर-17 महिला विश्वकप की तैयारियां सही दिशा में: कुशल दास

27 May 2020 | 8:49 PM

नयी दिल्ली, 27 मई (वार्ता) अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) के महासचिव कुशल दास ने कहा है कि फीफा अंडर -17 महिला विश्व कप 2020 की मेजबानी के लिए भारत में चुने गए पांचों स्थानों पर तैयारियां सही दिशा में चल रही हैं।

see more..
बिहार की बेटी ‘साइकिल गर्ल’ ज्योति पर बनेगी फिल्म

बिहार की बेटी ‘साइकिल गर्ल’ ज्योति पर बनेगी फिल्म

27 May 2020 | 8:49 PM

मुंबई, 27 मई (वार्ता) बिहार की बेटी ‘साइकिल गर्ल’ ज्योति कुमारी पर बॉलीवुड फिल्मकार विनोद कापड़ी फिल्म बनाने जा रहे हैं।

see more..
भारत से छिन सकती है टी-20 विश्वकप की मेजबानी

भारत से छिन सकती है टी-20 विश्वकप की मेजबानी

27 May 2020 | 8:49 PM

नयी दिल्ली, 27 मई (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) में टैक्स को लेकर चल रहे टकराव के कारण भारत को टी20 विश्वकप 2021 की मेजबानी से हाथ धोना पड़ सकता है।

see more..
लॉकडाउन के बाद गेंदबाजों के लिए लय पाने में होगी मुश्किल: ब्रेट ली

लॉकडाउन के बाद गेंदबाजों के लिए लय पाने में होगी मुश्किल: ब्रेट ली

27 May 2020 | 8:49 PM

नयी दिल्ली, 27 मई (वार्ता) आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली का कहना है कि लॉकडाउन खुलने के बाद गेंदबाजों को लय पाने में कम से कम आठ हफ्ते का वक्त लगेगा।

see more..
image