Tuesday, Nov 12 2019 | Time 18:43 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • एचपी ने लाँच किया नया लैपटॉप
  • जावड़ेकर को भारी उद्योग मंत्रालय का पदभार
  • तोशाम कैनरा बैंक लूट मामले में दो और आरोपी गिरफ्तार
  • मिस्र के एस्ट्रानॉट को अंतरिक्ष में भेज सकता है रूस: रोसकॉस्मोस
  • फोटो कैप्शन पहला सेट
  • डोडा में भीषण सड़क दुर्घटना, 12 लोगों की मौत
  • उत्तर प्रदेश की त्रिपुरा पर रोमांचक जीत
  • अन्नदाता को ऊर्जादाता बनाने की तैयारी: सीतारमण
  • झांसी: नाबालिग बच्ची की हत्या का आरोपी गिरफ्तार
  • मयंक मिश्रा की हैट्रिक से जीता उत्तराखंड
  • महाराष्ट्र में लगा राष्ट्रपति शासन
  • महिलाओं ने वृद्धा को कार में लिफ्ट देकर सोने के गहने व नकदी लूटी
  • महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी मंजूरी
खेल


तेलुगू टाइटंस पर हरियाणा स्टीलर्स की शानदार जीत

तेलुगू टाइटंस पर हरियाणा स्टीलर्स की शानदार जीत

पंचकूला, 05 अक्टूबर (वार्ता) हरियाणा स्टीलर्स ने शुक्रवार को ताऊ देवीलाल स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में खेले गए प्रो कबड्डी लीग के सातवें सीजन के अपने अंतिम होम लेग मुकाबले में तेलुगू टाइटंस को 52-32 के भारी अंतर से हरा दिया।

हरियाणा की जीत के हीरो विकास कंडोला रहे, जिन्होंने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करते हुए 19 अंक अपनी टीम के झोली में डाले जिसमें 13 रेड अंक शामिल थे।उन्होंने सीज़न-7 का अपना 10वां सुपर-10 किया जबकि रवि कुमार (7 टैकल प्वाइंट्स) ने भी अपना हाई फ़ाइव पूरा किया। तेलुगू की ओर से सिद्धार्थ देसाई (12 रेड प्वाइंट्स) ने सुपर-10 तो ज़रूर लिया लेकिन अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे।

हरियाणा स्टीलर्स की तेलुगू टाइटन्स पर ये 5 मैचों में सिर्फ़ दूसरी जीत है और इस सीज़न में पहली जीत। इस जीत के बाद हरियाणा के 70 अंक हो गए हैं और तीसरे नंबर पर वह क़ायम हैं जबकि तेलुगू टाइटन्स भी 11वें पायदान पर बरक़रार हैं।

शुरुआती पांच मिनट में दोनोें टीमों के बीच अद्भुत मुकाबला देखने को मिल रहा था। स्टीलर्स ने अपने घरेलू दर्शकों के सामने खेलते हुए रफ्तार पकड़नी शुरू कर दिया। स्टीलर्स के डिफेंडर रवि कुमार द्वारा अहम मुकाम पर किए गए एक टैकल ने टीम को कुछ महत्वपूर्ण अंक दिलाए। रेडर विनय और विकास ने शानदार रेड्स करते हुए अपनी टीम को कुछ और अंक दिलाए, जिनकी बदौलत हरियाणा की टीम टाइटंस पर अपनी बढ़त मजबूत करने में सफल रही। विनय ने इसी दौरान इस सीजन में अपने 100 रेड अंक पूरे किए।

विकास जल्द ही अंक हासिल करने की दौड़ में शामिल हुए। हरियाणा के डिफेंस ने बीते मैच में खराब प्रदर्शन किया था लेकिन इस मैच में उन्होंने अपनी चमक दिखाई। जल्द ही टाइटंस को हरियाणा ने पहली बार मैच में ऑलआउट किया। पहले हाफ में जब छह मिनट बाकी थे तब विकास की अंकों की भूख बढ़ गई। जींद के इस रेडर के कुछ सफल रेड ने टीम को 16 अंकों की बढ़त दिला दी। इस बीच टाइटंस टीम दूसरी बार ऑलआउट हुई। विकाश ने इसी दौरान अपने करियर के कुल 400 रेड अंक पूरे किए।

स्टीलर्स के रेडर प्रशांत कुमार राय ने बीते मैच में शानदार प्रदर्शन किया था और इस मैच में वह देरी से सही लेकिन चल निकले। प्रशांत ने कुछ सफल रेड्स के साथ अपने करियर के 400 रेड अंक पूरे किए। स्टीलर्स ने जल्द ही 18 अंकों की अजेय बढ़त हासिल कर ली। पहले हाफ की समाप्ति तक स्कोर स्टीलर्स के पक्ष में 30-12 था।

दूसरे हाफ में भी विकास ने अंक हासिल करने का सिलसिला जारी रखा। दो मिनट बीते थे कि टाइटंस को हरियाणा की टीम ने तीसरी बार ऑलआउट किया। विकाश ने सुपर-10 पूरा किया। जब लीड 20 अंकों के पार पहुंच गया तब स्टीलर्स ने वेटिंग गेम खेलना शुरू कर दिया क्योंकि वह अंक नहीं गंवाना चाहती थी।

थाईलैंड के टिम पोंचू के अलावा कुछ अन्य खिलाड़ियों को भी इस दौरान मैट पर उतरने का मौका मिला। हरियाणा की टीम अंत तक अपनी बढ़त को बरकरार रखने में सफल रही और यह मैच 52-32 से जीत लिया। हरियाणा स्टीलर्स को अब अपना अगला मैच ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में 10 अक्टूबर को यू मुम्बा के साथ खेलना है।

राज

वार्ता

More News
अनुज-हिम्मत ने दिल्ली को दिलाई रोमांचक जीत

अनुज-हिम्मत ने दिल्ली को दिलाई रोमांचक जीत

12 Nov 2019 | 5:55 PM

सूरत, 12 नवम्बर (वार्ता) ओपनर अनुज रावत की सात छक्कों से सजी नाबाद 88 रन की शानदार पारी और उनकी हिम्मत सिंह (नाबाद 14) के साथ पांचवें विकेट के लिए 35 रन की निर्णायक अविजित साझेदारी की बदौलत दिल्ली ने सौराष्ट्र को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी ट्वंटी-20 टूर्नामेंट के ग्रुप ई मुकाबले में मंगलवार को एक गेंद शेष रहते छह विकेट से हरा दिया।

see more..
ज्वेरेव की नडाल पर सनसनीखेज जीत

ज्वेरेव की नडाल पर सनसनीखेज जीत

12 Nov 2019 | 5:35 PM

लंदन, 12 नवम्बर (वार्ता) गत चैंपियन जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने सनसनीखेज प्रदर्शन करते हुए विश्व के नंबर एक खिलाड़ी और शीर्ष वरीयता प्राप्त स्पेन के राफेल नडाल को सोमवार को लगातार सेटों में 6-2, 6-4 से हरा दिया।

see more..
घाटी में सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है रियल कश्मीर एफसी

घाटी में सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है रियल कश्मीर एफसी

12 Nov 2019 | 5:07 PM

नयी दिल्ली, 12 नवम्बर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में धारा 370 समाप्त कर एक नया इतिहास लिखा गया है जबकि रियल कश्मीर फुटबॉल क्लब दुनिया के इस सबसे लोकप्रिय खेल के जरिये घाटी में सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है।

see more..
image