Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:37 Hrs(IST)
image
खेल


पंजाब से पिछला हिसाब चुकाने उतरेगा हरियाणा

पंजाब से पिछला हिसाब चुकाने उतरेगा हरियाणा

ग्रेटर नोयडा, 25 जनवरी (वार्ता) प्रो रेसलिंग लीग के पिछले दो सीज़न में पंजाब रॉयल्स से फाइनल में हार रही हरियाणा हैमर्स की कोशिश यहां उससे पिछला हिसाब चुकता करने की होगी।

हरियाणा के लिए स्थितियां भी इस बार ज़्यादा अनुकूल हैं क्योंकि सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने के बाद उस पर कोई दबाव नहीं है। वहीं पंजाब रॉयल्स की कोशिश यह मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाने की होगी क्योंकि हारने की स्थिति में उसके लिए यूपी दंगल से आखिरी मुक़ाबला करो या मरो का होगा। नहीं तो उसे अन्य टीमों के परिणाम पर निर्भर रहना पड़ेगा।

इस मुक़ाबले में नज़र पुरुषों के 74, 86 और महिलाओं के 53, 62 किलोग्राम वजनों पर रहेंगी। इन मुक़ाबलों में कड़ा संघर्ष देखने को मिल सकता है। 74 किलो में पंजाब रॉयल्स के अमित धनखड़ के सामने हरियाणा हैमर्स के प्रवीण राणा होंगे। दोनों अनुभवी हैं। अमित हाल में ही इस वजन में लौटे हैं जबकि प्रवीण लम्बे समय से इस वजन में चुनौती रखते आये हैं लेकिन दोनों का ही इस बार लीग में प्रदर्शन औसत दर्जे का रहा है।

86 किलो में ओलम्पिक मेडलिस्ट जॉर्जिया के दातो मरसांगिशविली के सामने यूरोपीय चैम्पियन और हरियाणा हैमर्स के आइकन खिलाड़ी बेलारूस के अली शबानोव होंगे। अली की हालिया उपलब्धियां बड़ी हैं लेकिन वह ज़्यादातर 79 किलो वर्ग तक सीमित हैं जबकि दातो के पास अंतरराष्ट्रीय कुश्तियों का लम्बा अनुभव है। अली के आइकन खिलाड़ी होने की वजह से यह वजन ब्लॉक नहीं हो सकता। ज़ाहिर है कि यह मुक़ाबला ज़रूर होगा और यह लीग का एक बड़ा आकर्षण साबित हो सकता है।

महिलाओं के 53 किलो में पंजाब रॉयल्स की नई सनसनी अंजू के सामने अनुभवी सीमा होंगी। अंजू पिछले मुक़ाबले में रितु फोगाट को हराकर बड़ा उलटफेर कर चुकी हैं। सीमा इस मुक़ाबले को हल्के से नहीं ले सकतीं।

62 किलो में कमबैक गर्ल अनिता के सामने हरियाणा हैमर्स की तात्याना ओमेलचेंको होंगी, जो यूरोपीय चैम्पियनशिप की कांस्य पदक विजेता हैं जबकि अनिता दो साल पहले तक राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में बेजोड़ साबित हुई है और वापसी के बाद उन्होंने राष्ट्रीय चैम्पियन बनकर अपने इरादे ज़ाहिर कर दिये हैं।

 

More News
आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

24 Apr 2024 | 11:44 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 40वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
image