Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:13 Hrs(IST)
image
खेल


नेशनल फिगर स्केटिंग चैंपियनशिप में हरियाणा ने जीते छह पदक

नेशनल फिगर स्केटिंग चैंपियनशिप में हरियाणा ने जीते छह पदक

गुरुग्राम, 07 अक्टूबर (वार्ता) ओलंपिक के बाद हरियाणा के खिलाड़ियों ने ओपन नेशनल फिगर स्केटिंग चैंपियनशिप 2021 में शानदार खेल दिखाया है। प्रतियोगिता में हरियाणा ने छह पदक जीते हैं।

यह पहला अवसर है जब हरियाणा को फिगर स्केटिंग में इतने अधिक पदक मिले हैं। गुरुग्राम के एंबियंस मॉल में तीन दिन तक चली नेशनल चैम्पियनशिप में प्रदेश के सात खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। हरियाणा आईस स्केटिंग एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष बिजेन्द्र सिंह लोहान तथा प्रदेश महासचिव नरेश सेलपाड़ ने बताया कि नेशनल फिगर स्केटिंग चैम्पियनशिप में अंडर-13 में सौम्या और उत्कर्ष ने स्वर्ण पदक जीत कर प्रदेश का नाम रोशन किया है। वहीं इसी श्रेणी में चिन्मय रुद्राक्ष रजत पदक जीत कर युवाओं के लिए मिसाल बने हैं। खास बात यह है कि चिन्मय रुद्राक्ष के पैर पूरी तरह जख्मी थे और चिकित्सकों ने उन्हें खेलने से मना किया था, लेकिन बावजूद इसके उन्होंने न केवल प्रतियोगिता में हिस्सा लिया, बल्कि रजत पदक जीत कर हरियाणा का नाम रोशन किया।

इसी तरह अंडर-17 आयु वर्ग में जतिन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फिगर के रिंग में सोना हासिल किया। इसी कड़ी में परी सिरोही ने रजत पदक जीत कर प्रदेश का नाम रोशन किया। इसी आयु वर्ग में हरियाणा गौरी राय ने कांस्य पदक जीता। बिजेन्द्र सिंह लोहान और नरेश सेलपाड़ के मुताबिक इन खिलाड़ियों ने खेल भावना की मिसाल पैदा की है। इतनी कम उम्र में हरियाणा जैसे प्रदेश में जहां आईस स्केटिंग खेल के लिए जरूरी सुविधाओं की कमी है, वहीं इन खिलाड़ियों ने छह पदक जीत कर प्रदेश का नाम रोशन किया है। उनक मुताबिक जल्द ही इन खिलाड़ियों को एसोसिएशन की ओर से सम्मानित किया जाएगा, जिससे इन फिगर स्केटर्स को देख कर दूसरे प्रतिभावान खिलाड़ी इन पदक विजेता खिलाड़ियों से प्रेरणा ले सकें।

दिनेश

वार्ता।

image